NDTV Khabar

Aus vs Nz 2nd Test: लबुशाने और स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी स्थिति में पहुंचाया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Aus vs Nz 2nd Test: लबुशाने और स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी  स्थिति में पहुंचाया

ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बात यह है कि स्टीव स्मिथ अभी भी पिच पर मौजूद हैं

मेलबर्न:

यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच (Aus vs Nz 2nd Test) के पहले दिन वीरवार को ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (नाबाद 77) और मार्नस लबुशाने (63) के अर्द्धशतकों से  पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 257 रन का स्कोर बना लिए. टॉस हाकर बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत सही नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स (0) खाता खोले बिना आउट हो गए. इसके बाद डेविड वॉर्नर (41) और लबुशाने ने दूसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी करके टीम को संकट से बाहर निकाला. टीम के 61 के स्कोर पर वॉर्नर के आउट होने के बाद लुबशाने ने स्मिथ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. लबुशाने के टीम के 144 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट होने के बाद स्मिथ ने मैथ्यू वेड (38) के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी निभाई.

यह भी पढ़ें:  श्रीलंका के ख‍िलाफ टी20 सीरीज के पहले Shikhar Dhawan ने द‍िखाया फॉर्म, जमाया शतक..


मेजबान टीम के लिए वॉर्नर ने 64 गेंदों पर तीन चौके, लबुशाने  ने 149 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का जबकि वेड ने 78 गेंदों पर तीन चौके लगाए. स्मिथ ने 192 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया है, जबकि ट्रेविस हेड 56 गेंदों पर अब तक तीन चौकों की मदद से 25 रन बना चुके हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 41 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है. लबुशाने  के करियर का यह सातवां और स्मिथ के करियर का यह 28वां अर्धशतक है. 

यह भी पढ़ें: पाक‍िस्‍तान के हरफनमौला Mohammad Hafeez पर गेंदबाजी करने से लगा प्रत‍िबंध..

स्मिथ इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप-10 में शामिल हो गए हैं. स्मिथ ने 51वें ओवर में सिंगल लेकर पूर्व टेस्ट कप्तान ग्रेग चैपल के 7,110 रनों को पीछे छोड़ दिया और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑल टाइम टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 10वें नंबर पर पहुंच गए. ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑल टाइम टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रिकी पोंटिंग 168 टेस्ट मैचों में 13,378 रनों के साथ टॉप पर हैं.

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन डी ग्रैंडहोम ने दो और ट्रेंट बाउल्ट तथा नील वेग्नर ने अब तक एक-एक विकेट हासिल किया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement