NDTV Khabar

Aus vs Nz 2nd Test: स्टीव स्मिथ ने पहले ही दिन बना डाला यह बड़ा रिकॉर्ड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Aus vs Nz 2nd Test: स्टीव स्मिथ ने पहले ही दिन बना डाला यह बड़ा रिकॉर्ड

स्टीव स्मिथ से सब शतक की उम्मीद कर रहे हैं

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steven Smith) प्रतिबंध से वापसी करने के बाद एक के बाद एक लगातार कारनामे कर रहे हैं. उनकी और डेविड वॉर्नर दोनों की ही बैटिंग में एक जिद दिखाई पड़ रही है, जो मानो हुए नुकसान की भरपाई करना चाहती है.  न्यूजीलैंड के खिलाफ वीरवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन भी स्टीव स्मिथ अर्द्धशतक जड़कर पिच पर जमे हुए हैं. और इस पचासे के साथ ही स्टीव स्मिथ ने एक और बड़ा कारनामा कर डाला है. टेस्ट क्रिकेट में आस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप-10 बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं. स्मिथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन वीरवार को यह उपलब्धि हासिल की.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे CAB ने किया Devang Gandhi का बचाव मतलब मनोज तिवारी...


स्मिथ ने 51वें ओवर में सिंगल लेकर पूर्व टेस्ट कप्तान ग्रेग चैपल के 7,110 रनों को पीछे छोड़ दिया और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑल टाइम टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 10वें नंबर पर पहुंच गए. स्मिथ विश्व रैंकिंग में विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं. 
यह भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें: इसलिए कोई अपराध नहीं हैं हवाई शॉट खेलना, रोहित शर्मा ने कहा

ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑल टाइम टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रिकी पोंटिंग 168 टेस्ट मैचों में 13,378 रनों के साथ टॉप पर हैं. उनके बाद एलन बॉर्डर (156 टेस्ट में 11,174 रन), स्टीव वॉ (168 टेस्ट में 10,927 रन) और माइकल क्लार्क (115 टेस्ट में 8,643 रन) हैं.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

टिप्पणियां

ऑवरऑल विश्व क्रिकेट में भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड हैं. सचिन ने 200 टेस्ट मैचों में 15921 रन बनाए हैं.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement