NDTV Khabar

Aus vs Nz 2nd Test: कुछ ऐसे ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट में बड़े अंतर से धो डाला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Aus vs Nz 2nd Test: कुछ ऐसे ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट में बड़े अंतर से धो डाला

ट्रेविस हेड को मैन ऑफ द मैच चुना गया

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट (Aus vs Nz 2nd Test) के चौथे दिन रविवार को न्यूजीलैंड को 247 रनों से हराकर तीन मैचो की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सिडनी में तीन जनवरी से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के सामने 488 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए कीवी टीम 240 रनों पर आउट हो गई. कीवी टीम ने 71 ओवर का सामना किया. उसकी ओर से टॉम ब्लंडेल ने 121 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

यह भी पढ़ें:  दानिश कनेरिया एक बार फिर नए आरोपों के साथ पाकिस्तान सरकार और पीसीबी पर बरसे


इसके अलावा हेनरी निकोल्स ने 33, बीजे वॉटलिंग ने 22 और मिशेल सैंटनर ने 27 रन बनाए. कप्तान केन विलियमसन सहित छह बल्लेबाज दो अंकों के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सके. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर नॉथन लॉयन ने 81 रन देकर चार विकेट लिए जबकि जेम्स पेटिंसन को तीन सफलता मिली. पहली पारी में शानदार 114 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे आदत से मजबूर Javed Miandad ने CAA को लेकर भारत के खिलाफ फिर उगला जहर

अपनी पहली पारी में 467 रन बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम को 148 रनों पर ढेर कर दिया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 168 रनों पर घोषित कर दी. उसके लिए दूसरी पारी में डेविड वार्नर ने 38, जो बर्न्‍स ने 35, मैथ्यू वेड ने नाबाद 30 और हेड ने 28 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से नील वेगनर ने तीन सफलता हासिल की. सैंटनर को एक विकेट मिला.

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी कीवी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए. सिर्फ ब्लंडेल ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता. ब्लंडेल ने 210 गेंदों पर 15 चौके लगाए. यह उनके करियर का दूसरा शतक है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जेल से निकलने के तुरंत बाद हार्दिक पटेल फिर हुए गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Advertisement