Aus vs Nz 2nd Test: Travis Head का शतक, मेलबर्न टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेल‍िया ने न्‍यूजीलैंड पर श‍िकंजा कसा

Aus vs Nz 2nd Test:मैच के दूसरे द‍िन आज बल्‍लेबाजों के महत्‍वपूर्ण योगदान की बदौलत ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम ने पहली पारी 467 के व‍िशाल स्‍कोर पर खत्‍म की और स्‍टंप्‍स तक दक्ष‍िण अफ्रीका के दो व‍िकेट ग‍िरा द‍िए.

Aus vs Nz 2nd Test: Travis Head का शतक, मेलबर्न टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेल‍िया ने न्‍यूजीलैंड पर श‍िकंजा कसा

Aus vs Nz 2nd Test: Travis Head ने 114 रन की बेहतरीन पारी खेली

खास बातें

  • दूसरे द‍िन न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर है दो व‍िकेट पर 44 रन
  • ऑस्‍ट्रेल‍िया ने पहली पारी में बनाए हैं 467 रन
  • हेड ने जड़ा शतक, स्‍म‍िथ, लाबुशेन और पेन के अर्धशतक
मेलबर्न:

Australia vs New Zealand, 2nd Test: न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ मेलबर्न टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया टीम मजबूत स्‍थ‍ित‍ि में नजर आ रही है. बॉक्‍स‍िंग डे टेस्‍ट (Boxing Day Test) के दूसरे द‍िन आज बल्‍लेबाजों के महत्‍वपूर्ण योगदान की बदौलत ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम ने पहली पारी 467 के व‍िशाल स्‍कोर पर खत्‍म की और स्‍टंप्‍स तक दक्ष‍िण अफ्रीका के दो व‍िकेट ग‍िरा द‍िए. दूसरे टेस्‍ट के दूसरे द‍िन खेल समाप्‍त‍ि के समय न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर 18 ओवर में दो व‍िकेट खोकर 44 रन था. टॉम लैथम 9 और रॉस टेलर 2 रन बनाकर क्रीज पर थे. टॉम ब्‍लंडेल (15)और कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन (9) न्‍यूजीलैंड के आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं. ऑस्‍ट्रेल‍िया के ल‍िए ट्रेव‍िस हेड (Travis Head) ने शतकीय पारी खेली.

Aus vs Nz 2nd Test: Neil Wagner ने खेल भावना द‍िखाकर जीता द‍िल, फैंस ने क‍िए यह कमेंट..

Aus vs Nz 2nd Test: हेनरी न‍िकोल्‍स ने 'हवा में उड़कर' लपका स्‍म‍िथ का कैच, VIDEO


इससे पहले, मैच के दूसरे द‍िन, ऑस्‍ट्रेल‍िया ने शुक्रवार को चार व‍िकेट पर 257 रन से आगे खेलना शुरू क‍िया और 155.1 ओवर में 467 रन बनाकर आउट हो गई. पहले द‍िन के नाबाद बल्‍लेबाज स्‍म‍िथ और हेड ने स्‍कोर आगे बढ़ाना शुरू क‍िया. जहां स्‍म‍िथ (Steve Smith) ने 242 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्‍के की मदद से 85 रन बनाए, वहीं हेड ने 114 रन की पारी खेली. अपनी शतकीय पारी के दौरान हेड (Travis Head) ने 234 गेंदों का सामना क‍िया और 12 चौके लगाए. ऑस्‍ट्रेल‍िया के ल‍िए कप्‍तान ट‍िम पेन ने भील 138 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 79 रन की पारी खेली.

न्‍यूजीलैंड के ल‍िए नील वेगनर (Neil Wagner)सबसे सफल बॉलर रहे, उन्‍होंने 83 रन देकर चार व‍िकेट ल‍िए. ट‍िम साउदी ने तीन और कॉल‍िन ड‍ि ग्रैंडहोम ने दो व‍िकेट हास‍िल क‍िए. एक व‍िकेट ट्रेंट बोल्‍ट के खाते में गया. ऑस्‍ट्रेल‍िया के व‍िशाल स्‍कोर के जवाब में न्‍यूजीलैंड की शुरुआत ब‍िगड़ गई और 23 रन के स्‍कोर पर ही टीम ने ब्‍लंडेल का व‍िकेट गंवा द‍िया. टीम का दूसरा व‍िकेट कप्‍तान व‍िल‍ियमसन के रूप में ग‍िरा जो 9 रन बनाने के बाद जेम्‍स पैट‍िनसन की गेंद पर ट‍िम पेन को कैच दे बैठे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)