NDTV Khabar

AUS vs NZ 3rd Test: प्रत‍िष्‍ठा का सवाल बने स‍िडनी टेस्‍ट से पहले न्‍यूजीलैंड टीम के सामने मुश्‍क‍िलें ही मुश्‍क‍िलें..

केन विलियमसन अगर नहीं खेल पाते हैं तो फिर अनुभवी रॉस टेलर और टॉम लाथम की जिम्मेदारियां बढ़ जाएंगी. गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्‍ट के चोटिल होने से कीवी टीम पहले ही चिंतित है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS vs NZ 3rd Test: प्रत‍िष्‍ठा का सवाल बने स‍िडनी टेस्‍ट से पहले न्‍यूजीलैंड टीम के सामने मुश्‍क‍िलें ही मुश्‍क‍िलें..

प्रमुख बल्‍लेबाज और कप्‍तान Kane Williamson को बुखार होने से न्‍यूजीलैंड की परेशानी बढ़ गई है

खास बातें

  1. सीरीज में पहले ही 0-2 से प‍िछड़ रही है न्‍यूजीलैंड टीम
  2. कप्‍तान व‍िल‍ियमसन और न‍िकोल्‍स के बुखार ने बढ़ाई परेशानी
  3. जंगल में लगी आग का धुआं प्‍लेयर्स के ल‍िए बन सकता है मुसीबत
स‍िडनी:

Australia vs New Zealand, 3rd Test : ऑस्ट्रेलिया में इस समय जंगलों में लगी आग से उठ रहे धुएं के कारण सभी को परेशानियां हो रही हैं और इसी परेशानी के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर शुक्रवार से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच शुरू हो रहा है. धुएं के कारण पहले ही इस मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि इसी धुएं के कारण ही बिग बैश लीग का मैच रद्द हो चुका है. ऐसे में इस मैच का क्या होगा ये तो आने वाले दिनों में पता चलेगा कि यह मैच पूरा हो पाएगा या नहीं. ऑस्ट्रेलिया के लिए एक अच्छी बात यह है कि वह शुरुआती दो मैच जीत सीरीज में 2-0 की बढ़त ले चुकी है. न्यूजीलैंड के लिए हालांकि यह 40 अंक लेने का मामला है जो उसे आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में मदद करेंगे.

कोच रमाकांत अचरेकर की पहली पुण्‍यत‍िथ‍ि पर सच‍िन ने क‍िया इमोशनल ट्वीट..


दूसरी ओर, न्‍यूजीलैंड (New Zealand Team)की बात करें तो कीवी टीम के लिए प्रत‍िष्‍ठा बचाने के ल‍िहाज से अहम इस मैच से पहले परेशानियां कम नहीं है. कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson)और बल्लेबाज हेनरी निकोल्‍स (Henry Nicholls) बुखार से परेशान हैं और इसलिए न्यूजीलैंड ने ग्लैन फिलिप्स को ऑस्ट्रेलिया बुलाया है. रिपोर्ट की मानें तो निकोल्‍स की तबीयत विलियम्सन से ज्यादा खराब है और अब मिशेल सैंटनर भी बीमार पड़ गए हैं. ऐसे में कीवी टीम के लिए चीजें बद से बदतर होती जा रही हैं. टीम के प्रदर्शन ने तो सभी को निराश किया ही है और उस पर खिलाड़ियों की बीमारी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी. न्‍यूजीलैंड की कोश‍िश स‍िडनी टेस्‍ट में हार का टालकर 'क्‍लीन स्‍वीप' से बचने की होगी.

टिप्पणियां

विलियमसन (Kane Williamson) अगर नहीं खेल पाते हैं तो फिर अनुभवी रॉस टेलर और टॉम लाथम की जिम्मेदारियां बढ़ जाएंगी. गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्‍ट के चोटिल होने से कीवी टीम पहले ही चिंतित है. हां, नील वेगनर ने उम्मीद जताई है. यही वेगनर हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के द‍िग्‍गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पिछले दो मैचों में आउट कर उन्हें बड़ी पारी नहीं खेलने दी. इस बार भी वेगनर से स्मिथ को आउट करने की उम्मीद होगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लेंगर और स्मिथ इस मैच में वेगनर का सामना करने की रणनीति बनाने में जुटे होंगे. स्मिथ का बल्ला चला तो कीवी टीम को सबसे ज्यादा परेशानी हो सकती है. डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशैन भी फॉर्म में हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पहले संकेत दिए थे कि वह एक अतिरिक्त स्पिनर को टीम में शामिल कर सकती है जिससे लेग स्पिनर मिचेल स्‍वेपसन के पदार्पण की उम्मीद जगी थी लेकिन ऐसे संकेत मिले हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम बिना किसी बदलाव के एससीजी पर उतर सकती है. टीम के कप्तान टिम पेन ने हालांकि कहा है कि 11 खिलाड़ी कौन होंगे, इसका फैसला पिच को देखने के बाद लिया जाएगा.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रधानमंत्री जी सरकारी नौकरी परीक्षा पर चर्चा कब होगी ?

Advertisement