NDTV Khabar

Aus vs NZ 3rd Test: कुछ ऐसे आखिरी टेस्ट जीत ऑस्ट्रेलिया ने किया न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Aus vs NZ 3rd Test: कुछ ऐसे आखिरी टेस्ट जीत ऑस्ट्रेलिया ने किया न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ

Marnus Labuschagne सीरीज में मैन ऑफ द मैच और सीरीज दोनों चुने गए

खास बातें

  1. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टेस्ट 279 रनों से जीता
  2. सीरीज पर किया 3-0 से कंगारुओं ने कब्जा
  3. मार्नस लबुशाने को मिला "डबल इनाम"
सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच (Aus vs NZ 3rd Test) के चौथे दिन सोमवार को न्यूजीलैंड को 279 रनों से हरा दिया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. ऑस्ट्रेलिया ने चौथी पारी में न्यूजीलैंड के सामने 416 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. कीवी टीम की बल्लेबाजी पहली पारी की तरह दूसरी पारी में फेल हुई और सिर्फ 136 रनों पर ढेर हो कर उसे यह तीसरा मैच भी गंवाना पड़ा. मैच की पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले मार्नस लबुशाने को मैन ऑफ द मैच के अलावा मैनव ऑफ द सीरीज भी चुना गया. 

यह भी पढ़ें:  इस वजह से जहीर खान ने उठाए रद्द हुए मैच की तैयारी को लेकर सवाल


ऑस्ट्रेलिया के लिए नॉथन लॉयन ने दूसरी पारी में पांच और मिशेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए. पैट कमिंस के हिस्से एक विकेट आया. मैट हेनरी बल्लेबाजी करने नहीं उतरे उन्हें गेंदबाजी के दौरान जोए बर्न्‍स के शॉट से चोट लग गई थी. न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी पूरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती दिखी. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 454 रन बनाए थे. मेजबान टीम के गेंदबाजों ने कीवी टीम को पहली पारी में 256 रनों पर ढेर कर दिया. आस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 198 रनों की बढ़त से साथ उतरी. उसने अपनी दूसरी पारी दो विकेट के नुकसान पर 217 रनों पर घोषित कर कीवी टीम को 416 रनों का लक्ष्य दिया.

यह भी पढ़ें:  ..और अब मुंबई-कर्नाटक रणजी मुकाबले में मैदान पर प्रकट हुए दो सांप

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन की शुरुआत बिना कोई विकेट के 40 रनों के साथ की. दूसरी पारी में डेविड वॉर्नर ने नाबाद 111 रन बनाए. पहली पारी में दोहरा शतक जमाने वाले मार्नस लबुशाने ने 59 रन बनाए. बर्न्‍स ने 40 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के पास मैच जीतने और बचाने के लिए पूरे डेढ़ दिन का वक्त था, लेकिन लॉयन ने उसके बल्लेबाजों को फिरकी पर नचा चौथे दिन ही टीम का पुलिंदा बांध दिया. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

टिप्पणियां

कोलिन डी ग्रांडहोम ने कीवी टीम के लिए जरूर संघर्ष किया और 52 रनों की पारी खेली. उनके अलावा रॉस टेलर (22), बीजे वाटलिंग (19), टॉड एस्ले (17), जीत रावल (12) ही दहाई के आंकड़ों में पहुंच सके.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... स्कूल में बच्चे ने 'मेरे पिता' पर लिखा ऐसा निबंध, बोला- 'पापा मर गए, हम खूब रोए...' पढ़कर मंत्री जी ने किया ऐसा

Advertisement