Aus vs Nz 3rd Test: कुछ ऐसे तीसरे दिन ही ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड पर कसा शिकंजा

Aus vs Nz 3rd Test: कुछ ऐसे तीसरे दिन ही ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड पर कसा शिकंजा

नॉथन लॉयन ने पांच विकेट चटकाकर न्यूजीलैंड को सस्ते में समेट दिया

खास बातें

  • न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 251 रन
  • नॉथन लॉयन ने चटकाए 5 विकेट
  • ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी- बिना नुकसान के 40 रन
सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच (Aus vs Nz 3rd Test) के तीसरे दिन 243 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लबुशाने के शानदार 215 रनों की बदौलत अपनी पहली पारी में 454 रन बनाए थे और फिर न्यूजीलैंड की पहली पारी 251 रनों पर समेटने के बाद तीसरे दिन स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 40 रन बना लिए हैं. डेविड वॉर्नर 23 और जोए बर्न्‍स 16 रनों पर नाबाद हैं. इस तरह तीसरे दिन की समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर शिकंजा कस लिया है और यहां से न्यूजीलैंड का बचना बहुत ही मुश्किल होगा. 

यह भी पढ़ें: लियो कॉर्टर का बड़ा धमाका, एक ओवर छह छक्के जड़ने वाले सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने, लेकिन...VIDEO

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम की पहली पारी 251 रनों पर समेट दी. मेहमान टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 63 रन बनाए थे. टॉम लैथम 26 और टॉम ब्लंडेल 34 रनों पर नाबाद लौटे थे. तीसरे दिन लैथम 49 रन बनाकर पवेलियन लौटे जबकि ब्लंडेल अपने एक दिन पहले के स्कोर में कोई रन नहीं जोड़ सके.

यह भी पढ़ें: इरफान पठान को इसी समय 'यह' एहसास हो गया था, अब किया संन्यास का ऐलान

इसके अलावा जीत रावल ने 31, रॉस टेलर ने 22, ग्लेन फिलिप्स ने 52, बीजे वॉटलिंग ने 9, कोलिन ग्रैंडहोमे ने 20 और टॉड एस्टल ने 25 रन बनाए. विलियम सोमरविले और नील वेग्नर खाता भी नहीं खोल सके.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

कीवी टीम 95.4 ओवरों में पवेलियन लौट गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से नेथन लॉयन ने 68 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि पैट कमिंस को तीन सफलता मिली. मिशेल स्टॉर्क ने एक विकेट लिया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com