Aus vs Nz 3rd Test: कुछ ऐसे दोहरे शतक के साथ लबुशाने ने ऑस्ट्रेलिया को किया मजबूत

Aus vs Nz 3rd Test: कुछ ऐसे दोहरे शतक के साथ लबुशाने ने ऑस्ट्रेलिया को किया मजबूत

मार्नस लबुशाने का यह दोहरा शतक कई मायनों से यादगार रहेगा

खास बातें

  • लबुशाने ने खेली 215 रन की पारी
  • ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 454 रन
  • न्यूजीलैंड दूसरे दिन बिना नुकसान के 63 रन
सिडनी:

मार्नस लबुशाने (215) ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमा यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट (Aus vs Nz 3rd Test) मैच में ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 454 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने भी अच्छी शुरुआत की है. मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने भी बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए. उसकी टॉम लाथम (नाबाद 26) और टॉम ब्लंडल (नाबाद 34) सलामी जोड़ी विकेट पर मजबूती से खड़ी हुई है. इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत  तीन विकेट के नुकसान पर 283 रनों के साथ की. मैथ्यू वेड दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए. वह 22 के निजी स्कोर पर विल सोमरविले का शिकार बने. ट्रेविस हेड सिर्फ 10 रन बना पाए.

यह भी पढ़ें: हरभजन सिंह ने की ननकाना साहिब घटना को लेकर इमरान खान से यह अपील

निचले क्रम में टिम पेन ने लाबुशैन के साथ 79 रनों की साझेदारी की. इस बीच  मार्नस लबुशाने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमा चुके थे. पेन भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन कोलिन डी ग्रांडहोम की गेंद पर वह चूक गए और बोल्ड हो गए. कप्तान के बाद  लबुशाने भी 416 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 363 गेंदों का सामना कर 19 चौके और एक छक्का लगाया.

यह भी पढ़ें: अब पीसीबी चला 'विराट की राह', तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को झेलनी पड़ेगी यह सजा

जेम्स पैटिनसन (2), पैट कमिंस (8) के जल्दी आउट होने के बाद लगा की टीम सिमटने वाली है. हालांकि मिशेल स्टार्क ने 21 गेंदों पर 22 रन बनाकर टीम को 450 के पार पहुंचाया. वह टीम के आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

न्यूजीलैंड के लिए डी ग्रांडहोम, वेग्नर ने तीन-तीन विकेट लिए। टॉड एस्ले के हिस्से दो सफलताएं आईं। मैट हेनरी और सोमरविले ने एक-एक विकेट लिए.