NDTV Khabar

AUS VS NZ: ऑस्ट्रेलिया ने जीती टी-20 सीरीज, बाल-बाल बच गया पाकिस्तान

न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्वति से 19 रन से हराकर त्रिकोणीय टी20 सीरीज अपने नाम कर ली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS VS NZ: ऑस्ट्रेलिया ने जीती टी-20 सीरीज,  बाल-बाल बच गया पाकिस्तान

न्यूजीलैंड का विकेट गिरने पर जश्न मनाते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

खास बातें

  1. सलामी बल्लेबाज डार्सी शार्ट ने जड़ा अर्धशतक
  2. एगर करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, 27 रन देकर लिए 3 विकेट
  3. डकवर्थ लुईस नियम से 19 रन से जीता ऑस्ट्रेलिया
नई दिल्ली:

एशटन एगर की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा सलामी बल्लेबाज डार्सी शार्ट के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्वति से 19 रन से हराकर त्रिकोणीय टी20 सीरीज अपने नाम कर ली. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने छोटी बांउड्री के लिए चर्चा में रहे ईडन पार्क पर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 150 रन ही बनाने दिए. बाएं हाथ के स्पिनर एगर ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर तीन जबकि केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाइ ने दो- दो विकेट लिए.

न्यूजीलैंड की तरफ से रोस टेलर ने 38 गेंदों पर सर्वाधिक नाबाद 43 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने जब 14.4 ओवर में तीन विकेट पर 121 रन बनाए थे, तब बारिश ने मैच में  दूसरी बार व्यवधान डाला जिसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया. तब ऑस्ट्रेलिया डकवर्थ लुईस पद्वति से 19 रन आगे था. इस तरह से वह पहला ट्रांस तस्मान चैंपियन बनने में सफल रहा. बहरहाल पाकिस्तान टीम और उसके समर्थकों ने राहत की सांस ली होगी क्योंकि वे कंगारुओं के हाथों बस बाल-बाल बच गए.
 
वॉर्नर (25) और शार्ट (30 गेंद, 50 रन) ने आठ ओवर में 72 रन जोड़कर आस्ट्रेलिया को तूफानी शुरुआत दिलाई. न्यूजीलैंड ने इसके बाद 12 रन के अंदर शार्ट, वार्नर और एगर के विकेट हासिल किए, लेकिन वह वापसी करने में नाकाम रहा. ग्लेन मैक्सवेल 20 और आरोन फिंच 18 रन बनाकर नाबाद रहे. न्यूजीलैंड की तरफ से ईश सोढ़ी, मिशेल सैंटनर और कोलिन मुनरो ने एक-एक विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें : सचिन, द्रविड़ का अच्छा दौर भी देखा है, लेकिन विराट कोहली सचमुच महान हैं : सौरव गांगुली


टिप्पणियां

इससे पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने लचर प्रदर्शन किया. उसकी तरफ से टेलर ही टिककर खेल पाए. उनके अलावा मुनरो ने 29 और आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शतक जड़ने वाले मार्टिन गप्टिल ने 21 रन बनाए इस मैदान की बाउंड्री भले ही छोटी हैं लेकिन न्यूजीलैंड की तरफ से केवल पांच छक्के लगे. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टेलर और ईश सोढ़ी (13) ने नौवें विकेट के लिये 38 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन तक पहुंचाया.

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली.
डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली टीम की यह लगातार पांचवीं जीत है जिससे वह आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. या यह कहें कि पाकिस्तान को पहली पायदान से धकेलने में बस कुछ ही अंतर से चूक गई. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों के ही टी-20 में 126 अंक हैं, लेकिन दशमलव की गणना में पाकिस्तान मामूली अंतर से आगे रहते हुए अपनी नंबर-1 पायदान बचाने में कामयाब रहा. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement