NDTV Khabar

AUS vs SA 1st Test: क्विंटन डिकॉक से बहस में उलझे डेविड वॉर्नर, साथी खिलाड़ि‍यों ने किया बचाव, देखें VIDEO

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच डरबन में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट में दोनों टीमों के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबला देखने को मिला है.

159 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS vs SA 1st Test: क्विंटन डिकॉक से बहस में उलझे डेविड वॉर्नर, साथी खिलाड़ि‍यों ने किया बचाव, देखें VIDEO

क्विंटन डिकॉक से बहस में उलझे डेविड वॉर्नर को साथी खिलाड़ि‍यों ने दूर किया (YouTube)

खास बातें

  1. चौथे दिन चाय के समय हुई यह घटना
  2. साथी खिलाड़ि‍यों ने वॉर्नर को हटाया
  3. टेस्‍ट में हार की कगार पर है द. अफ्रीका
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच डरबन में चल रहे पहले टेस्‍ट में दोनों टीमों के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबला देखने को मिला है. मैदान पर इस मुकाबले के बीच ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर का मेजबान द. अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डिकॉक के साथ तीखी नोकझोंक भी हुई. इस मामले में सामने आई सीसीटीवी फुटेज में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाड़ि‍यों को डिकॉक के साथ बहस करने वाले वॉर्नर को रोकते हुए देखा जा सकता है. दोनों खिलाड़ि‍यों के बीच यह बहस पहले टेस्‍ट के चौथे दिन चाय के समय की है. ऑस्‍ट्रेलियन मीडिया में आई रिपोर्टों के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका के बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स के रन आउट होने पर स्‍टीव स्मिथ की टीम के खिलाड़ियों के ओर से मनाए गए जश्‍न के बाद यह नोकझोंक हुई. खिलाड़ी जब चाय के लिए पेवेलियन लौट रहे थे तब भावनाओं के अतिरेक में वॉर्नर और डिकॉक के बीच बहस हुई.(देखें वीडियो)
 
सीसीटीवी फुटेज में दोनों टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने ड्रेसिंग रूम की ओर जाते नजर आ रहे हैं. खिलाड़ी सीढ़ि‍यों की ओर बढ़ रहे थे. अचानक खिलाड़ी रुक जाते हैं और पीछे की ओर देखने लगते हैं. इसी दौरान वॉर्नर नजर आते हैं जिन्‍हें उनकी टीम के सहयोगी उस्‍मान ख्‍वाजा धक्‍का देकर हटाने की कोशिश कर रहे हैं. ख्‍वाजा वॉर्नर को ड्रेसिंग रूप ले जाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वॉर्नर इसकी परवाह किए बिना डिकॉक के साथ बहस करते दिखे. ऑस्‍ट्रेलिया के विकेटकीपर टिम पेन भी ख्‍वाजा के साथ आकर वॉर्नर को शांत करने की कोशिश करते हैं. वॉर्नर और डिकॉक की इस बहसबाजी के दौरान दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस को भी टॉवल में देखा जा सकता है.  आखिरकार ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ, वॉर्नर को डिकॉक से दूर ले जाते हैं.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की जीत पर यह बोले गावस्‍कर
क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के एक प्रवक्‍ता ने cricket.com.au.के हवाले से कहा, 'सीए डरबन में खिलाड़ि‍यों के बीच हुई इस घटना के बारे में आई रिपोर्टों से वाकिफ है. हम इस घटना के तथ्‍यों के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं. गौरतलब है कि दूसरी पारी में एडेन मार्कराम और क्विंटन डिकॉक की साहसिक बल्‍लेबाजी के बावजूद दक्षिण अफ्रीका टीम मैच में हार की कगार पर है. 417 रन के लक्ष्‍य के जवाब में चौथे दिन स्‍टंप्‍स के समय तक दक्षिण अफ्रीका के 293 रन पर 9 विकेट गिर चुके हैं. खराब रोशनी के कारण जब चौथे दिन का खेल रोका गया था तब मेजबान दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 124 रन की और जरूरत थी जबकि उसका केवल एक विकेट शेष है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement