ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम भी कम नहीं.., रिकी पोटिंग की टीम के इस बड़े रिकॉर्ड को किया बराबर..

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने 29 अक्टूबर 2017 को इंग्लैंड से हारने के बाद कोई वनडे नहीं गंवाया है. उसने भारत के खिलाफ मार्च 2018 में जीत से अपने विजय अभियान की शुरुआत की और इस बीच पाकिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीती.

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम भी कम नहीं.., रिकी पोटिंग की टीम के इस बड़े रिकॉर्ड को किया बराबर..

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम ने न्‍यूजीलैंड पर 232 रन की बड़ी जीत दर्ज की (@Cricket Australia)

खास बातें

  • वनडे इंटरनेशनल में लगातार 21वीं जीत दर्ज की
  • पोंटिंग की टीम के 2003 के 21 जीत के रिकार्ड की बराबरी की
  • मैच में न्‍यूजीलैंड पर 232 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की
ब्रिस्बेन:

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम (Australian women team)ने बुधवार को बड़ी उपलब्धि हासिल की. टीम ने न्यूजीलैंड को 232 रन से हराकर वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 21वीं जीत (21st consecutive win) दर्ज करके रिकी पोंटिंग की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई मेंस टीम (Ricky Ponting's Australian men's Team) के 2003 के 21 जीतों के रिकॉर्ड को बराबर कर लिया. कप्तान मेग लैनिंग के आखिरी मैच में नहीं खेल पाने और आलराउंडर एलिस पैरी के चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने न्यूजीलैंड पर वनडे में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की.पोंटिंग की टीम ने पांच महीने के अंदर लगातार 21 वनडे में जीत दर्ज की थी जिनमें दक्षिण अफ्रीका में 2003 में खेला गया वर्ल्‍डकप भी शामिल है.

MI vs RR: अंडर 19 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने वाले कार्तिक त्यागी ने IPL डेब्यू मैच में किया कमाल

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने 29 अक्टूबर 2017 को इंग्लैंड से हारने के बाद कोई वनडे नहीं गंवाया है. उसने भारत के खिलाफ मार्च 2018 में जीत से अपने विजय अभियान की शुरुआत की और इस बीच पाकिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीती.लैनिंग की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को पोंटिंग की टीम के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए हालांकि इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण भारतीय महिला टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आने की संभावना नहीं है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड दौरे पर जाने की संभावना भी नहीं है.

IPL 2020: CSK के खिलाफ मैच से पहले KKR के लिए बुरी खबर, विदेशी तेज गेंदबाज IPL से हुआ बाहर

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में पांच विकेट पर 325 रन बनाकर अपनी जीत सुनिश्चित कर दी थी. लैनिंग के चोटिल होने के कारण कप्तानी का दायित्व संभाल रही सलामी बल्लेबाज राचेल हेन्स ने 104 गेंदों पर दस चौकों और दो छक्कों की मदद से 96 रन बनाये और एलिसा हीली (87 गेंदों पर 87 रन, 13 चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिये 144 रन की साझेदारी की. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 93 रन पर ढेर हो गई. उसकी तरफ से केवल एमी सैटरवेट (41) और मैडी ग्रीन (22) ही दोहरे अंकों में पहुंच पाईं. कप्तान सोफी डेवाइन पहले ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गयी थी. आस्ट्रेलिया ने इस तरह से सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. लैनिंग ने ट्रॉफी हासिल करने के बाद कहा, ‘‘बड़ी जीत से अंत करना शानदार है. लगातार 21 मैचों में जीत दर्ज करना शानदार है और हमें इस पर वास्तव में गर्व है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'फिट इंडिया' में विराट कोहली ने PM को बताया अपनी फिटनेस का राज