भारत 'ए' को तीन विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया 'ए' फाइनल में

भारत 'ए' को तीन विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया 'ए' फाइनल में

मैच के दौरान गेदबाजी करते एगर

चेन्नई:

ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने क्रिस लिन और एडम जंपा के अर्धशतकों की मदद से भारत 'ए' को सोमवार को चेन्नई में खेले गए मुकाबले में तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका 'ए' के कई खिलाड़ियों के अस्वस्थ होने के कारण भारत 'ए' को लगातार दूसरे दिन मैच खेलने के लिए उतरना पड़ा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद भारत 'ए' ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। दक्षिण अफ्रीका 'ए' पर जीत के नायक रहे मयंक अग्रवाल (66) और मनीष पांडे (50) ने अर्धशतक जमाए। ऑस्ट्रेलिया 'ए' की टीम ने बाएं हाथ के स्पिनर एस्टन एगर की शानदार गेंदबाजी से भारत 'ए' को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया और भारतीय टीम को नौ विकेट पर 258 रन ही बनाने दिए। एगर ने 39 रन देकर पांच विकेट लिए।

अपने पहले दोनों मैच जीतने वाले ऑस्ट्रेलिया 'ए' के खिलाफ लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने 45 रन देकर तीन विकेट झटके, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने क्रिस लिन (63), जंपा (54), कैलम फगरुसन (नाबाद 45) और ट्रेविस हेड (45) की उपयोगी पारियों से 48 . 3 ओवर में सात विकेट पर 262 रन बनाकर अपना लक्ष्य हासिल कर लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत से उसके तीन मैचों में 14 अंक हो गए हैं और उसने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत ने एक जीत दर्ज की है। उसे 12 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका 'ए' से भिड़ना है।