NDTV Khabar

Ind Vs Aus: तीसरे वनडे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग XI घोषित, ये खिलाड़ी किए गए शामिल

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मैच शुक्रवार, 18 जनवरी को मेलबर्न (Melbourne ODI) में खेला जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind Vs Aus: तीसरे वनडे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग XI घोषित, ये खिलाड़ी किए गए शामिल

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वनडे की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है

खास बातें

  1. नाथन लियोन और जेसन बेहरेनडोर्फ टीम से बाहर
  2. जाम्‍पा और स्‍टेनलेक को प्‍लेइंग XI में मिली जगह
  3. सीरीज में इस समय दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं
मेलबर्न:

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मैच शुक्रवार, 18 जनवरी को मेलबर्न (Melbourne ODI) में खेला जाएगा. सीरीज में इस समय दोनों देश 1-1 की बराबरी पर हैं, इस लिहाज से आखिरी मैच (3rd ODI)में जीतने वाली टीम के सिर पर ही सीरीज जीत का सेहरा बंधेगा. ऑस्‍ट्रेलिया ने सिडनी में हुए पहले वनडे में जीत हासिल की थी जिसे भारत ने एडिलेड में हुआ दूसरा वनडे मैच जीतकर बराबर कर दिया था. मेलबर्न वनडे में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलने की संभावना है. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Team) ने इस मैच के लिए अपनी प्‍लेइंग XI घोषित कर दी है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर होने वाले इस मैच के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने स्पिनर एडम जाम्‍पा (Adam Zampa)और तेज गेंदबाज बिली स्‍टेनलेक (Billy Stanlake) को लिया है. इन्‍हें नाथन लियोन (Nathan Lyon)और जेसन बेहरनेडोर्फ (Jason Behrendorff)की जगह प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिला है. बेहरेनडोर्फ को पीठ में जकड़न की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा है.

ICC ने लिया #10YearChallenge, एमएस धोनी और लसिथ मलिंगा के ये फोटो किए शेयर...


MS Dhoni Not Finished... माही का चला बल्ला तो फैन्स ने आलोचकों को दिए ऐसे जवाब

ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को वर्ल्‍डकप-2019 के लिहाज से ऑस्‍ट्रेलिया का प्रमुख स्पिन गेंदबाज माना जा रहा है. हालांकि भारत के खिलाफ शुरुआती दो वनडे में उनका प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है. वे इन दो मैचों में न केवल महंगे साबित हुए बल्कि विकेट के लिए भी संघर्ष करते नजर आए. हालांकि कप्‍तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने उनकी सराहना करते हुए कहा कि भले ही लियोन को विकेट नहीं मिले लेकिन उन्‍होंने अच्‍छी गेंदबाजी की. यदि ऑस्‍ट्रेलिया टीम शुक्रवार को तीसरा वनडे मैच जीतने में सफल रही तो लगभग दो साल में यह उसकी पहली वनडे सीरीज जीत होगी. स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बॉल टैम्‍परिंग मामले में लगे प्रतिबंध के बाद ऑस्‍ट्रेलिया का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और पिछले 23 वनडे में से उसके हिस्‍से में चार जीत ही आई हैं. फिंच ने सीरीज में अब तक अपनी टीम के प्रदर्शन पर संतोष जताया लेकिन यह कहने से नहीं चूके कि जीत हासिल करने पर ही उनका ध्‍यान टिका है. उन्‍होंने कहा कि हमारी टीम के प्रदर्शन में सुधार देखने को मिल रहा है लेकिन सीरीज जीतने पर हमारा फोकस है.

ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग XI: एरॉन फिंच (कप्‍तान), एलेक्‍स कैरी, उस्‍मान ख्‍वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, मार्कस स्‍टोइनिस, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, जे. रिचर्डसन, पीटर सिडल, एडम जाम्‍पा और बिली स्‍टेनलेक.

टिप्पणियां


भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्‍वर कुमार, खलील अहमद, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, विजय शंकर और शुभमन गिल.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद यह बोले विराट


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement