NDTV Khabar

T20 मैच: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 243 रन का स्‍कोर चेज कर ऑस्‍ट्रेलिया ने रचा इतिहास, शॉर्ट और वॉर्नर ने जड़ी फिफ्टी

ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने टी20 क्रिकेट में बड़ा कमाल कर दिखाया है. कंगारू टीम ने शुक्रवार को टी-20 इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की.

445 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
T20 मैच: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 243 रन का स्‍कोर चेज कर ऑस्‍ट्रेलिया ने रचा इतिहास, शॉर्ट और वॉर्नर ने जड़ी फिफ्टी

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए शार्ट ने 76 रन की धमाकेदार पारी खेली (AFP फोटो)

खास बातें

  1. टी20 इंटरनेशनल में यह सबसे बड़ा रन चेज
  2. आर्की शार्ट ने 76 और वॉर्नर ने 59 रन बनाए
  3. न्‍यूजीलैंड के लिए गप्टिल ने जमाया था शतक
ऑकलैंड:
टिप्पणियां
ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने टी20 क्रिकेट में बड़ा कमाल कर दिखाया है. कंगारू टीम ने शुक्रवार को टी-20 इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की. ईडन पार्क में त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 244 रनों का भारी-भरकम लक्ष्य रखा था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने सात गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. मैच में टीम ने पांच विकेट से जीत हासिल की. ऑस्ट्रेलिया के लिए आर्की शॉर्ट ने 76 और डेविड वॉर्नर ने 59 रन की धमाकेदार पारी खेली. इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट के लिहाज से रनों का पीछा करते हुए यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले वेस्टइंडीज ने 11 जनवरी 2015 को दक्षिण अफ्रीका द्वारा रखे गए 236 रनों के लक्ष्य को हासिल किया था. कीवी टीम ने मार्टिन गुप्टिल के 54 गेंदों में चार चौके और नौ छक्कों की मदद से बनाए गए 105 और कोलिन मुनरो की 33 गेंदों में छह छक्के और इतने ही चौकों की मदद से बनाए गए 76 रनों की दम पर 243 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस विशाल लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने महज पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को वॉर्नर और शॉर्ट ने धमाकेदार शुरुआत दी और सिर्फ 8.3 ओवरों में ही 121 रन बोर्ड पर टांग दिए. लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने वार्नर को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा. क्रिस लिन 18 रनों का ही योगदान दे सके.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर भारत ने जीता अंडर19 वर्ल्‍डकप
इसके बाद ग्लैन मैक्सवेल ने मोर्चा संभाला और 14 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों के साथ 31 रन बनाए. 199 के कुल स्कोर पर वह आउट हो गए. शॉर्ट 217 के कुल स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने. फिंच 14 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्‍यूजीलैंड टीम को गुप्टिल और मुनरो ने भी आतिशी शुरुआत दी थी तथा पहले विकेट के लिए 132 रन जोड़े थे. पहला विकेट मुनरो के रूप में गिरा. वह एंड्रयू टाई का शिकार बने. गुप्टिल पवेलियन तब लौटे जब टीम का स्कोर 212 था। गुप्टिल के रूप में किवी टीम ने अपना तीसरा विकेट खोया. रॉस टेलर ने नाबाद 17 रन बनाते हुए टीम को विशाल स्कोर प्रदान किया. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement