यह ख़बर 13 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

तीसरे एकदिवसीय में ऑस्ट्रेलिया से एक रन से हारा पाकिस्तान

अबु धाबी:

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को बेहद रोमांचक तीसरे एकदिवसीय मैच में एक रन से हराकर शृंखला 3-0 से जीत ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में दो रनों की जरूरत थी और उसके दो विकेट शेष थे।

सांसे रोक देने वाले इस रोमांचक स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल ने 50वें ओवर में सोहेल तनवीर (10) और मोहम्मद इरफान (0) को आउट कर टीम को जीत दिला दी। पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक रन अशद शफीक (50) ने बनाए। इस मैच में कप्तानी कर रहे अफरीदी केवल छह रन बना सके।

पाकिस्तान की शुरुआत हालांकि अच्छी रही और अहमद शहजाद (26) और सरफराज अहमद (32) ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। मध्य क्रम में शफीक और शोएब मकसूद (34) ने भी पाकिस्तानी उम्मीदों को जिंदा रखा लेकिन किसी बड़ी साझेदारी के आभाव में टीम लगातार अंतराल पर विकेट खोती रही। यही टीम की हार का मुख्य कारण बना।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन, जेम्स फॉल्कनर, ग्लेन मैक्सवेल और जेवियर डोहर्थी ने दो-दो विकेट चटकाए। मिशेल स्टार्क को एक सफलता मिली।

इससे पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए कंगारू बल्लेबाजों को 49.1 ओवर में केवल 231 पर आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर ने 56 और स्टीवन स्मिथ ने 77 रन बनाए। शानदार गेंदबाजी करने वाले मैक्सवेल ने भी 20 रनों का योगदान दिया। उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान की ओर से सोहेल ने तीन और अफरीदी ने दो सफलताएं हासिल की।