लगातार हार से परेशान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के पूर्व कोच को चयन समिति में शामिल किया...

लगातार हार से परेशान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के पूर्व कोच को चयन समिति में शामिल किया...

टीम इंडिया के कोच के रूप में ग्रेग चैपल विवादों में रहे थे (फाइल फोटो)

सिडनी:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपनी टीम की लगातार हार से बेहद परेशान है. अभी टीम में भारी बदलाव और मुख्य चयनकर्ता के इस्तीफा देने की खबर आई ही थी कि अब एक और खबर आ गई है. बोर्ड ने गुरुवार को ट्रेवर होंस को चयन समिति का प्रमुख बना दिया, वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के कोच रह चुके ग्रेग चैपल को भी चयन समिति में शामिल किया है. यह दोनों नियुक्तियां अंतरिम तौर पर की गई हैं.

रोड मार्श के मुख्य चयनकर्ता का पद छोड़ने के बाद यह पद खाली था. मार्श ने ऑस्टेलिया के लगातार खराब फॉर्म के कारण अपना पद से इस्तीफा दे दिया था. ट्रेवर होंस, मार्श की अध्यक्षता वाली चयनसमिति का हिस्सा थे. वह 2014 से समिति में शामिल हैं. होंस इससे पहले भी 1993 से 2006 तक चयनसमिति में रह चुके हैं, जिसमें से 10 साल उन्होंने मुख्य चयनकर्ता के तौर पर काम किया था.

ग्रे चैपल भी दो बार चयन समिति का हिस्सा रह चुके हैं. वह अपने संन्यास के बाद 1984 से 1988 और 2010 से 2011 तक चयनसमिति में थे.

सीए के चेयरमैन डेविड पीवर ने कहा, "यह बेहद जरूरी है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस पद के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति का चुनाव करे. ट्रेवर के पास चयनकर्ता के तौर पर काफी अनुभव है. जब तक हम रोड के विकल्प का स्थायी चुनाव नहीं करते वह इस पद पर काम करेंगे."

पूर्व दिग्गज विकेटकीपर 69 साल के रोड मार्श ने टीम के खराब प्रदर्शन के बाद इस्तीफा दिया था जिसे मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में शिकस्त का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका से 3-0 से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका से ही वनडे सीरीज में 5-0 से हार गई थी.

मार्श ने बयान में कहा था, ‘‘यह मेरा स्वयं का फैसला है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में किसी ने मेरे उपर दबाव नहीं डाला या मुझे ऐसा करने के लिए सुझाव भी नहीं दिया.’’


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com