भारत दौरे में डेविड वॉर्नर से शतक नहीं करुण नायर जैसा 'बड़ा शतक' चाहते हैं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ

भारत दौरे में डेविड वॉर्नर से शतक नहीं करुण नायर जैसा 'बड़ा शतक' चाहते हैं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ

स्‍टीव स्मिथ टीम के आगामी भारत दौरे को चुनौतीपूर्ण मान रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-सीनियर्स को अपनी जिम्‍मेदारी अच्‍छी तरह निभानी होगी
  • अपने मैदानों पर टीम इंडिया करती है बेहतरीन प्रदर्शन
  • भारत को अच्‍छे प्रदर्शन से रोकने की रणनीति बनानी होगी
नई दिल्‍ली:

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए भारत का दौरा चुनौतीपूर्ण साबित होने वाला है, कंगारू टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) इस बात से भली-भांति अवगत है. यही कारण हैं कि स्मिथ इस दौरे में अपनी टीम के खिलाड़ि‍यों को जिम्‍मेदारी से खेलने की नसीहत दे रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान को इस दौरे में सबसे अधिक उम्‍मीद इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे प्रारंभिक बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) से हैं. वॉर्नर इन दिनों शतक पर शतक जमा रहे हैं, लेकिन स्मिथ इससे पूरी तरह संतुष्‍ट नहीं हैं. वे चाहते हैं कि भारत दौरे में वॉर्नर,भारतीय बल्‍लेबाज करुण नायर (Karun Nair) की तरह 'बड़ा' शतक जमाएं. स्मिथ की अपने मुख्‍य बल्‍लेबाज से करुण की तरह तिहरा शतक चाहते हैं. पाकिस्‍तान के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न हुई टेस्‍ट सीरीज में वॉर्नर ने बल्‍ले से धमाल करते हुए दो शतक जमाए थे. ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने अपने मैदान पर हुई तीन टेस्‍ट मैचों की यह सीरीज एकतरफा अंतर से जीती थी.

गौरतलब है कि कर्नाटक के युवा बल्‍लेबाज करुण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्‍नई टेस्‍ट में नाबाद 303 रन बनाए थे और टीम इंडिया ने इस टेस्‍ट में जीत हासिल की थी. ओपनर डेविड वॉर्नर से अपेक्षाओं के बारे में जब स्मिथ से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाजों को बड़े शतक जमाने चाहिए. उन्होंने espncricinfo से कहा,‘यह बेहद जरूरी है कि हमारे सीनियर खिलाड़ी बढ़-चढ़कर जिम्‍मेदारी निभाएं और इन हालात में उम्दा प्रदर्शन करे. ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने कहा कि श्रीलंका में हम पूरी तरह से ऐसा नहीं कर पाए .  मुझे, डेविड (वॉर्नर), मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन, सभी को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.’ स्मिथ ने माना कि उनकी टीम के लिए भारत दौरा बेहद कठिन होगा.
 
ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान ने कहा, ‘टीम इंडिया अपनी मैदानों पर बहुत अच्छा खेलती है और हर खिलाड़ी की अपनी रणनीति होती है. रविचंद्रन अश्विन और जडेजा का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्‍होंने कहा कि भारत के पास कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज भी है जो रिवर्स स्विंग कराने में माहिर हैं. उनके बल्लेबाज भी बड़ी पारियां खेलते हैं.’ उन्होंने कहा,‘इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को देखें तो इंग्लैंड काफी अच्छा खेला लेकिन भारत का प्रदर्शन और अच्छा रहा. हमें उन्हें रोकने के लिये रणनीति बनानी होगी.’


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com