NDTV Khabar

Aus vs Eng: तीसरे वनडे के दौरान स्‍टीव स्मिथ पर लगा लिप बाम से गेंद चमकाने का आरोप, बचाव में यह बोले स्‍टीव..

एशेज सीरीज में मिली करारी हार के बाद इंग्‍लैंड की टीम ने प्रबल प्रतिद्वंद्वी ऑस्‍ट्रेलिया पर पलटवार किया है. इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में मात देकर 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Aus vs Eng: तीसरे वनडे के दौरान स्‍टीव स्मिथ पर लगा लिप बाम से गेंद चमकाने का आरोप, बचाव में यह बोले स्‍टीव..

स्‍टीव स्मिथ ने अपने ऊपर लगे बॉल टेम्‍परिंग के आरोपों को सिरे से नकार दिया है

खास बातें

  1. वीडियो से लगा कि वे लिप बॉम से गेंद चमका रहे हैं
  2. स्मिथ ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया
  3. कहा-थूक से गेंद चमका रहा था, मेरे होंठे सूखे थे
टिप्पणियां

एशेज सीरीज में मिली करारी हार के बाद इंग्‍लैंड की टीम ने प्रबल प्रतिद्वंद्वी ऑस्‍ट्रेलिया पर पलटवार किया है. इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में मात देकर 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज के तीसरे वनडे के दौरान माहौल उस समय गरमा गया जब ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ पर लिप बॉम से गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा. इस संबंध में सामने आए वीडियो में स्मिथ को गेंद को चमकाते हुए देखा गया था. हालांकि स्मिथ ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है. उन्‍होंने कहा कि यह गेंद को चमकाने की उनकी तकनीक है और उसके लिए किसी भी बाहरी चीज की मदद नहीं ली गई है.

मैच के बाद रिपोर्टरों से बात करते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान ने कहा, 'मैं अपने थूक से गेंद चमका रहा था. लोग कह रहे थे कि मैं लिप बॉम से यह काम कर रहा था. यदि आप मेरे होंठों की ओर देखें तो यह बेहद सूखे थे. मेरे होंठों पर कुछ भी नहीं था. ऐसे में लिप बॉम जैसी चीज से गेंद को चमकाने की बात कहा से आ गई.' स्मिथ ने कहा, 'मैं थूक को मुंह के एक तरह दे जाकर गेंद को चमकाने की प्रयास कर रहा था. इसके अलावा कुछ नहीं था.'

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया-इंग्‍लैंड सीरीज के दौरान, इससे पहले भी बॉल टेम्‍परिंग के आरोप लगे थे. पिछले माह एशेज सीरीज के मेलबर्न टेस्‍ट के दौरान इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन पर अंगूठे के नाखून से गेंद को खरोंचने को आरोप लगा था. यह कहा गया था कि गेंद से अतिरिक्‍त मदद हासिल करने के लिए एंडरसन ऐसा कर रहे थे. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल स्‍लेटर और शेन वॉर्न ने एंडरसन को इसके लिए आड़े हाथ लिया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement