यह ख़बर 11 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

एशेज में अहम भूमिका निभाएगा एगर : ऑस्ट्रेलियाई कोच लीमैन

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमैन ने ट्रेंट ब्रिज में पहले टेस्ट में युवा स्पिनर एशटन एगर के आगाज के बाद कहा कि वह एशेज शृंखला में अहम भूमिका निभाएगा।
नाटिंघम:

ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमैन ने ट्रेंट ब्रिज में पहले टेस्ट में युवा स्पिनर एशटन एगर के आगाज के बाद कहा कि वह एशेज शृंखला में अहम भूमिका निभाएगा।

पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिनर को इंग्लैंड में पहले दो एशेज टेस्ट के लिए मूलत: 'डेवलपमेंट' खिलाड़ी के तौर पर लाया गया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉन इनवरारिटी और महान विकेटकीपर रॉड मार्श तथा लीमैन ने हैरानी भरा फैसला करते हुए 22 टेस्ट के अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन ल्योन की बजाय एगर को टीम में चुना। एगर ने केवल 10 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं।

महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के आगाज पर होने वाले पारंपरिक समारोह में एगर को 'बैगी ग्रीन' कैप सौंपी, तो ही मेजबान खेमे को इसकी खबर मिली। लीमैन को दक्षिण अफ्रीका के मिकी आर्थर को बर्खास्त करने के बाद कोच बनाया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, लड़कों ने अच्छा प्रदर्शन किया, वे दो दिन पहले जानते थे, इसलिए हमें देखना था कि वे चुप रह सकते हैं या नहीं और वे चुप रहे। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा, 19-वर्षीय युवा खिलाड़ी के लिए यह शानदार है। उन्होंने कहा, जब ग्लेन मैकग्रा ने उसे कैप सौंपी, तो वह कितना रोमांचित था। उसकी आंख में आंसू थे और यह उसके लिए बड़ा क्षण था। उन्होंने कहा, मैंने उसे गेंदबाजी करते हुए देखा है। वह शानदार है और इस एशेज सीरीज में भी अहम भूमिका निभाएगा, इसमें कोई शक नहीं है।