डीन जोंस के निधन से क्रिकेट जगत में शोक, वीरेंद्र सहवाग बोले, 'मेरे पसंदीदा कमेंटेटर्स में से एक थे'

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket) के दिग्गज बल्लेबाज रहे डीन जोन्स (Dean Jones) का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया है. वो आईपीएल के दौरान कमेंट्री करने के लिए मुंबई में थे.

डीन जोंस के निधन से क्रिकेट जगत में शोक, वीरेंद्र सहवाग बोले, 'मेरे पसंदीदा कमेंटेटर्स में से एक थे'

डीन जोंस के निधन से क्रिकेट जगत में शोक, वीरेंद्र सहवाग बोले, 'मेरे पसंदीदा कमेंटेटर्स में से एक थे'

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket) के दिग्गज बल्लेबाज रहे डीन जोन्स (Dean Jones) का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया है. वो आईपीएल के दौरान कमेंट्री करने के लिए मुंबई में थे. वो 59 साल के थे. उनके निधन से पूरा क्रिकेट वर्ल्ड में शौक की लहर दौड़ पड़ी है. जोन्स ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते थे. इस दुख भरी खबर को सुनकर भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग (Virendra Sehwag)  ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया है. सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा, 'डीन जोन्स के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ है, अभी भी इस पर विश्वास नहीं किया जा सकता है. मेरे पसंदीदा कमेंटेटरों में से एक थे, उनके साथ कमेंट्री के दौरान कई दफा साथ था,  वाकई उनके साथ शानदार यादें हैं, उनकी याद आएगी.' बता दें कि जोन्स का जन्म 24 मार्च 1961 को मेलबर्न में हुआ था. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी ट्वीट कर जोन्स के निधन की खबर पर शोक जताया है. आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने भी ट्वीट कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है.

अपने करियर में जोन्स ने 52 टेस्ट खेले और इस दौरान 3631 रन बनाए. जिसमें 11 शतक और 14 अर्धशतक शामिल रहे. इसके अलावा वनडे में ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने 164 मैच खेलकर 6068 रन बनाए. वनडे में जोन्स ने 7 शतक और 46 अर्धशतक जमाए. अपने करियर में डीन जोन्स ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज साबित हुए थे.  अपने टेस्ट करियर के तीसरे ही टेस्ट में जोन्स ने शतक जमाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने भारत  के खिलाफ 1986 में चेन्नई टेस्ट में 210 रनों की शानदार पारी खेली थी. जोन्स (Dean Jones) के निधन से क्रिकेट फैन्स को भी दुख पहुंचा है.  जोन्स सोशल मीडिया पर अपने ट्वीट के जरिए भी फैन्स का खूब मनोरंजन किया करते थे. उनके जाने से क्रिकेट का एक दिलचस्प युग समाप्त हो गया है.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.