NDTV Khabar

पहले टेस्ट में जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 156 रनों की जरूरत, 8 विकेट सुरक्षित

बांग्लादेश के खिलाफ शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया जीत से महज 156 रन दूर है. वहीं, उसके पास दो दिन का समय शेष है. साथ ही उसके आठ विकेट भी सुरक्षित हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहले टेस्ट में जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 156 रनों की जरूरत, 8 विकेट सुरक्षित

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते अॉस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी..

खास बातें

  1. बांग्लादेशी टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 221 रन ही बना सकी
  2. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मिला 265 रनों का लक्ष्य
  3. तीसरे दिन स्टम्प्स तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर 109 रन बनाए
मीरपुर:

बांग्लादेश के खिलाफ शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया जीत से महज 156 रन दूर है. वहीं, उसके पास दो दिन का समय शेष है. साथ ही उसके आठ विकेट भी सुरक्षित हैं. बांग्लादेश अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 221 रन बना सकी और ऑस्ट्रेलिया के सामने चौथी पारी में जीत के लिए महज 265 रनों का लक्ष्य रख सकी. तीसरे दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने दो विकेट खोकर 109 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स तक डेविड वार्नर 75 और कप्तान स्टीवन स्मिथ 25 रन बनाकर विकेट पर जमे हुए हैं.

यह भी पढ़ें : शाकिब अल हसन ने यह बताया सेमीफाइनल में टीम की हार का कारण

28 रन पर खो दिए थे दो विकेट
ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि अपने दो विकेट 28 के कुल योग पर ही खो दिए थे. 27 के कुल स्कोर पर मैट रेनशॉ के रूप में उसे पहला झटका लगा. 5 रन बनाने वाले रेनशॉ, मेहदी हसन मिराज की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए. ऑस्ट्रेलिया के स्कोर में अभी एक रन ही जुड़ा था कि दूसरे सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा, शाकिब अल हसन की गेंद पर ताइजुल इस्लाम के हाथों लपके गए. इसके बाद बांग्लादेश की टीम ऑस्ट्रेलिया के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों को आउट नहीं कर पाई और दोनों ने मुश्किल से अपनी टीम को बाहर निकालते हुए दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया.


यह भी पढ़ें : BANvsAUS Test: ऑस्‍ट्रेलिया टीम 217 पर ढेर, शाकिब अल हसन ने लिए 5 विकेट

VIDEO: बचपन में लड़कों के साथ खेलतीं थीं झूलन गोस्वामी

टिप्पणियां

221 रन पर सिमटी बांग्लादेश की दूसरी पारी
इससे पहले दिन की शुरुआत बांग्लादेश ने अपने दूसरे दिन के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 45 रनों के साथ की. ताइजुल इस्लाम (4) के रूप में उसे दिन का पहला झटका लगा. इसके बाद स्पिनर नाथन लियोन ने अपना जादू दिखाया और 6 विकेट लेकर बांग्लादेश को मजबूत बढ़त लेने से रोक दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिन की अच्छी शुरुआत का फायदा उठाया और लगातार विकेट लेकर बांग्लादेश की दूसरी पारी 221 रनों पर समेट दी. बांग्लादेश के लिए तमीम इकबाल ने सर्वाधिक 78 रन बनाए. मध्य क्रम में कप्तान मुश्फिकुर रहीम ने 41 रन की पारी खेली, लेकिन इन दोनों के अलावा शेष बांग्लादेशी बल्लेबाज लियोन की फिरकी में फंस कर रह गए. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 260 रन बनाए थे और शाकिब के पांच विकेट के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 217 रनों पर ढेर कर 43 रनों की बढ़त ली थी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement