NDTV Khabar

सावधान अफ़ग़ान, तैयार हो रहे हैं कंगारू

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली: न्यूज़ीलैंड से एक विकेट से हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अभ्यास करते के लिए पर्थ के वाका मैदान पर उतरी। टीम का अगला मुक़ाबला अफ़ग़ानिस्तान से बुधवार को है, लेकिन टीम विरोधी को हल्के में न लेते हुए मैदान पर पसीना बहा रही है।

तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क ने कहा कि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टीम को जीत नहीं मिली, लेकिन अफ़ग़ानिस्तान को टीम हल्के में नहीं ले रही है।

उनके अनुसार कंगारू खिलाड़ी जैसे बाक़ी टीमों के ख़िलाफ़ तैयारी करती है वैसी ही तैयारी अफ़ग़ानिस्तान के साथ मैच के लिए भी कर रही है।

कीवी टीम के ख़िलाफ़ स्टार्क ने सिर्फ़ 28 रन देकर 6 विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम की हार स वो दुखी है।

स्टार्क ने कहा कि जीत के क़रीब आकर एक विकेट से हारने से काफ़ी दुख होता है। उनके मुताबिक मैंने 6 विकेट ज़रूर लिए लेकिन मेरे लिए टीम की जीत मायने रखती है।

हालांकि स्टार्क मानते हैं कि पूरे मैच में न्यूज़ीलैंड का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया से बेहतर था। मैच से पहले कंगारूओं के लिए दो ख़बर आई, शुरुआत बुरी ख़बर से हुए।

टीम के तेज़ गेंदबाज़ पैट कूमिंस की मांसपेशियों में खिंचाव हो गई जिसकी वजह से वो बुधवार को मैदान में नहीं उतरेंगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी ख़बर ये है कि ऑल-राउंडर जेम्स फ़ॉकनर फ़िट हो चुके है और अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ वापसी करेंगे।

फ़ॉकनर को ट्राई-सीरीज़ के फ़ाइनल में चोट लग गई थी जिसकी वजह से वो वर्ल्डकप के शुरुआती मैचों से बाहर रहे। माइकल क्लार्क को टूर्नामेंट में कप्तान के तौर पर अब भी पहली जीत का इंतज़ार है।

फ़ॉर्म और मज़बूती दोनों के आधार पर बुधवार को कंगारूओं का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। ऑस्ट्रेलिया को अफ़ग़ानिस्तान श्रीलंका और स्कॉटलैंड के साथ मैच खेलना है। ऐसे में टीम को क्वार्टरफ़ाइनल में जाने के लिए लय में दिख रही श्रीलंकाई चुनौती के आलावा कोई ख़तरा नहीं है।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement