इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, जोश हेजलवुड चोट के कारण हुए बाहर

अगले महीने इंग्लैंड में होने वाली वनडे इंटरनेशनल सीरीज से पहले ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को झटका लगा है.

इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, जोश हेजलवुड चोट के कारण हुए बाहर

जोश हेजलवुड की जगह अनकैप्ड माइकल नेसेर को टीम में रखा गया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीठ में दर्द से परेशान हैं जोश हेजलवुड
  • उनकी जगह माइकल नेसेर टीम में शामिल किए गए
  • स्‍टार्क और कमिंस पहले ही हो चुके हैं चोट से बाहर
सिडनी:

अगले महीने इंग्लैंड में होने वाली वनडे इंटरनेशनल सीरीज से पहले ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को झटका लगा है. शीर्ष तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पीठ की समस्या के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. हेजलवुड वनडे टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. वह पीठ की समस्या के कारण इस दौरे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ नहीं जा पाएंगे. इससे पहले दो अन्‍य तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क और पैट कमिंस भी चोट के कारण टीम से बाहर हो गये थे.  हेजलवुड की जगह अनकैप्ड माइकल नेसेर को टीम में रखा गया है.


क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बेकले ने बयान में कहा , ‘जोश को थोड़े समय से रीढ़ की हड्डी में कुछ परेशानी हो रही है. उसने आज भी स्कैन कराया, हालांकि यह फ्रैक्चर नहीं है लेकिन उनहें पीठ के निचले हिस्से में दर्द है.’उन्होंने कहा , ‘इस चोट के कारण जोश वनडे सीरीज के लिये इंग्लैंड नहीं जा सकेंगे.’

वीडियो: गावस्‍कर ने चहल और कुलदीप को बताया निडर बॉलर

इसका मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया एशेज जीतने वाली टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण में मौजूद सभी तीनों गेंदबाजों के बिना इंग्लैंड जाएगा. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्‍तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर बॉल टैम्‍परिंग मामले में लगे प्रतिबंध के कारण टीम का हिस्सा नहीं हैं, वहीं आलराउंडर मिशेल मार्श भी चोटिल हैं. (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com