NDTV Khabar

वॉर्नर-डिकॉक बहस मुद्दा: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की खिलाड़ि‍यों को नसीहत, 'प्रतिद्वंद्वियों के प्रति सम्‍मान से पेश आएं'

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्‍ट के दौरान मेजबान टीम के क्विंटन डिकॉक और ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के बीच हुई तीखी बहस के मामले को क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने गंभीरता से लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वॉर्नर-डिकॉक बहस मुद्दा: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की खिलाड़ि‍यों को नसीहत, 'प्रतिद्वंद्वियों के प्रति सम्‍मान से पेश आएं'

बहस के बाद वार्नर पर मैच फीस की 75 प्रतिशत राशि का जुर्माना लगाया गया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. CA प्रमुख सदरलैंड ने कहा, जुर्माने का समर्थन करता हूं
  2. हमारे खिलाड़ि‍यों से विपक्षियों को अधिक सम्‍मान देना चाहिए
  3. डरबन टेस्‍ट में हुई थी वॉर्नर और डिकॉक के बीच तीखी बहस
सिडनी: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्‍ट के दौरान मेजबान टीम के क्विंटन डिकॉक और ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के बीच हुई तीखी बहस के मामले को क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने गंभीरता से लिया है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट (CA)प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने पहले टेस्ट में हुई घटना के बाद अपने खिलाड़ियों को प्रतिद्वंद्वियों के प्रति और अधिक सम्मान दिखाने की नसीहत दी है. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी क्विंटन डिकॉक से हुई बहस के बाद डेविड वार्नर पर मैच फीस की 75 प्रतिशत राशि का जुर्माना लगाया गया. वार्नर ने कहा था कि डिकॉक ने उनकी पत्नी के बारे में अभद्र टिप्पणी की थी. इसी टेस्‍ट के दौरान ऑस्‍ट्रेलियिा के नाथन लियोन पर भी दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को रन आउट करने के बाद की गयी प्रतिक्रिया के लिये जुर्माना लगाया गया.

यह भी पढ़ें: वॉर्नर ने बताया, इस कारण हुआ था क्विंटन डिकॉक के साथ 'झगड़ा'..

सदरलैंड ने कहा कि वह खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाये जाने का समर्थन करते हैं और उन्होंने इस तरह के ‘मुश्किल हालात’ से निपटने के लिये मैच रैफरी जैफ क्रो की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘सीए ने टीम को आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रहे खिलाड़ियों से उम्मीद की जाने वाले बर्ताव के स्तर की याद दिलाई है.’सदरलैंड ने कहा, ‘इसमें प्रतिद्वंद्वियों के प्रति सम्मान देना शामिल है और सीए उम्मीद करता है कि खिलाड़ी हर वक्त इसका पालन करें.’उन्होंने कहा, ‘दुर्भाग्य से किसी भी टीम ने डरबन में इसका पालन नहीं किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम समझती है कि प्रशसंक बेहतर की उम्मीद करते हैं.’

टिप्पणियां
वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत में रोहित शर्मा बने हीरो

डरबन टेस्‍ट के चौथे दिन चाय के समय के दौरान डेविड वॉर्नर और डिकॉक के बीच यह बहस हुई थी. इस मामले में सामने आए सीसीटीवी फुटेज में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाड़ि‍यों को डिकॉक के साथ बहस करने वाले वॉर्नर को रोकते हुए देखा गया था. ऑस्‍ट्रेलियन मीडिया में आई रिपोर्टों के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका के बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स के रन आउट होने पर स्‍टीव स्मिथ की टीम के खिलाड़ियों के ओर से मनाए गए जश्‍न के बाद यह नोकझोंक हुई थी. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement