NDTV Khabar

वर्ल्ड कप 2015 : बारिश से रद्द मैच में बने रिकॉर्ड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वर्ल्ड कप 2015 : बारिश से रद्द मैच में बने रिकॉर्ड
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच ब्रिसबेन में होने वाला वर्ल्डकप मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है। बारिश के चलते मुकाबले में एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया है। मुकाबला रद्द होने से ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को एक-एक अंक मिल गए हैं। एक अंक मिलने से बांग्लादेश के अब अंक तालिका में तीन अंक हो गए हैं। 2015 के वर्ल्डकप में एशियाई देशों में बांग्लादेश के सर्वाधिक अंक हो गए हैं।

भारत एक मैच जीतकर दो अंक हासिल कर चुका है। जबकी श्रीलंका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात को अपने अंकों का खाता खोलना है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के भी दो मैचों में एक जीत के साथ अब तक तीन अंक हुए हैं।

बहरहाल, ये वर्ल्डकप इतिहास में केवल दूसरा ऐसा मैच है, जो बारिश के चलते रद्द हुआ है। इससे पहले 1979 के वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज़ और श्रीलंका का मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इस रद्द मैच के ब्रिसबेन के मैदान में बारिश के चलते रद्द होने वाले वनडे मैचों की संख्या बढ़ गई है। 2001 के बाद यहां खेले गए 31 वनडे मुकाबलों में 5 वनडे मैच रद्द हो गए हैं। यानी करीब 16.2 फीसदी मैच यहां बारिश के चलते नहीं हो पाए हैं, ये दुनिया भर के क्रिकेट वैन्यू में सबसे खराब औसत है।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... EC का BJP को आदेश: विवादित बयान देने वाले अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाएं

Advertisement