AUSvsPAK : ब्रिसबेन वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के आगे नहीं टिक पाया पाकिस्‍तान, 92 रन से हारा

AUSvsPAK : ब्रिसबेन वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के आगे नहीं टिक पाया पाकिस्‍तान, 92 रन से हारा

शतक बनाने वाले मैथ्‍यू वेड मैन ऑफ द मैच रहे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पहले बैटिंग करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने बनाए थे 268 रन
  • इसमें मैथ्‍यू वेड का शतक और मैक्‍सवेल का अर्धशतक शामिल रहा
  • जवाब में पाकिस्‍तानी टीम 176 के स्‍कोर पर ढेर हो गई
ब्रिसबेन:

मैथ्‍यू वेड के शतक (नाबाद 100) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (60) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के सहारे ऑस्‍ट्रेलिया ने आज यहां प्रारंभिक वनडे मैच में पाकिस्‍तान को बेहद आसानी से 92 रन से हरा दिया पहले बैटिंग करते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 9 विकेट पर 268 रनों का स्‍कोर खड़ा किया, जवाब में पाकिस्‍तानी टीम बल्‍लेबाजी में कभी भी ऑस्‍ट्रेलिया का चुनौती देती नजर नहीं आई और 42.4 ओवर में महज 176 रन बनाकर ढेर हो गई.  बाबर आजम 33 रन बनाकर टीम के टॉप स्‍कोरर रहे ऑस्‍ट्रेलिया के लिए जेम्‍स फाल्‍कनर ने सर्वाधिक चार, पैट कमिंस ने तीन और मिचले स्‍टार्क ने दो विकेट लिए.
 
ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने बाबर आजम के अलावा अजहर अली (24), मो. रिजवान (21) और इमाद वासिम (29)ही थोड़ा बहुत संघर्ष कर पाए. 38 के स्‍कोर पर पहला विकेट गंवाने के बाद पाकिस्‍तानी टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती रही,जिसके कारण वह ऑस्‍ट्रेलिया के आगे टिक नहीं सकी. मैथ्‍यू वेड शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच रहे.

इससे पहले, मैथ्‍यू वेड के शतक (नाबाद 100) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (60) के अर्धशतक के सहारे मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने  ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 268 रन बनाए. एक समय ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने मैच में अपने पांच विकेट महज 78 रन पर गंवा दिए थे लेकिन मैक्‍सवेल और वेड ने स्थिति को संभाल लिया. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया. पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मो. आमिर ने जल्‍दी-जल्‍दी खतरनाक डेविड वार्नर (7) और कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (0) को आउट कर मेजबान टीम की शुरुआत बिगाड़ दी. वार्नर जहां बोल्‍ड आउट हुए, वहीं स्मिथ का कैच विकेटकीपर रिजवान ने लपका. स्मिथ तो पहली ही गेंद पर आउट हुए. इसके बाद ट्रेविस हेड ने 39 रन बनाकर स्थिति को संभालने का प्रयास किया, लेकिन टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती रही. क्रिस लिन (16) और मिचेल मार्श (4) बड़ी पारी खेलने से पहले ही आउट हो गए.

पांच विकेट 78 के स्‍कोर पर गिरने के बाद मैक्‍सवेल और वेड ने स्थिति को संभाला और छठे विकेट के लिए 82 रन जोड़े. वैसे इस दौरान वेड खुशकिस्‍मत रहे जब वहाब रियाज की गेंदबाजी पर उनके खिलाफ एलबीडब्‍ल्‍यू का फैसला रिव्‍यू में बदल गया और उन्‍हें नॉट आउट करार दिया गया. धुआंधार मैक्‍सी की  60 रन की पारी में सात चौके शामिल रहे. उनके आउट होने के बाद वेड ने निचले क्रम के बल्‍लेबाजों के साथ स्‍कोर को 200 के पार पहुंचाने में केंद्रीय भूमिका निभाई. हालांकि इस दौरान टीम ने जेम्‍स फाल्‍कनर (5)और कमिंस (15) के विकेट भी गंवाए.वेड का शतक 100 ही गेंदों पर सात चौकों और दो छक्‍कों की मदद से पूरा हुआ. खास बात यह है कि यह शतक पारी की आखिरी गेंद पर पूरा हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com