Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

AUSvsPAK : ब्रिस्बेन टेस्ट रोमांचक मोड़ पर, असद शफीक का तूफानी शतक, पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने दिखाया दम...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUSvsPAK : ब्रिस्बेन टेस्ट रोमांचक मोड़ पर, असद शफीक का तूफानी शतक, पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने दिखाया दम...

असद शफीक ने करियर का दसवां टेस्ट शतक जड़ा (फोटो : AFP)

खास बातें

  1. चौथे दिन स्टंप्स के समय स्कोर 8 विकेट पर 382 रन
  2. जीत के लिए पाक को अब 108 रन चाहिए, दो विकेट हैं शेष
  3. पाक के असद शफीक ने करियर का 10वां शतक बनाया
नई दिल्ली:

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में खेला जा रहा डे-नाइट टेस्ट मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर है. मेजबान टीम की ओर से रखे गए 490 रन के पहाड़ से लक्ष्य का पाकिस्तानी टीम पूरी मजबूती से जवाब दे रही है. इसे देखते हुए यह पाकिस्तानी क्रिकेटप्रेमी सोमवार को मैच में अप्रत्याशित परिणाम की भी उम्मीद लगाने लगे हैं. चौथे दिन स्टंप्स के समय पाकिस्तानी टीम की दूसरी पारी का स्कोर 8 विकेट पर 382 रन था और असद शफीक 100 व यासिर शाह 4 रन बनाकर क्रीज पर थे.

पहली पारी में महज 142 रन पर ढेर होने वाले पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में जबर्दस्त लड़ाकू क्षमता दिखाई और हर विकेट के लिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को संघर्ष के लिए मजबूर किया. पाकिस्तान की दूसरी पारी में ओपनर अजहर अली ने 71,अनुभवी यूनुस खान ने 65 और असद शफीक ने नाबाद 100 रन का योगदान दिया.

asad shafiq shines
असद शफीक का अहम कैच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टपका दिया (फोटो : AFP)


शफीक ने अपनी शतकीय पारी में अब तक 140 गेंदों का सामना कर 10 चौके व एक छक्का लगाया है. वैसे, पाकिस्तान को इस रनसंख्या तक पहुंचने में ऑस्ट्रेलिया के फील्डरों का भी भरपूर योगदान रहा. ऑस्ट्रेलिया की ग्राउंड फील्डिंग आज स्तरीय नहीं रही. शतकवीर शफीक का ही मेजबान टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने आसान कैच छोड़ा.

टिप्पणियां

निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ाने में कसर बाकी नहीं रखी. तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने न सिर्फ 48 रनों की पारी खेली बल्कि शफीक के साथ 92 रनों की साझेदारी निभाई. शफीक ने बाद में वहाब रियाज के साथ भी 56 रन की साझेदारी की. इंग्लैंड की ओर से अब तक मिचेल स्टार्क और जे. बर्ड ने तीन-तीन विकेट लिए हैं. कल मैच के अंतिम दिन का खेल महत्वपूर्ण होगा. ऑस्ट्रेलिया को अगर जीत हासिल करनी है तो प्रारंभिक सत्र में ही दोनों विकेट हासिल करने होंगे..

संक्षिप्त स्कोर- ऑस्ट्रेलिया: 429 और 5 विकेट पर 202 रन (पारी घोषित), पाकिस्तान: 142 और 8 विकेट पर 382 रन.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कमल हासन की फिल्म के सेट पर हादसा, 3 असिस्टेंट डायरेक्टर्स की मौत जबकि 9 लोग घायल

Advertisement