NDTV Khabar

AusvsPak: जब टीवी अंपायर ने कर दी बड़ी गलती, नॉट आउट की जगह दबाया 'आउट' का बटन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AusvsPak: जब टीवी अंपायर ने कर दी बड़ी गलती, नॉट आउट की जगह दबाया 'आउट' का बटन

अजहर अली मैच में इस समय 139 रन बनाकर नाबाद हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रिप्‍ले में दिखा, डाइव लगाकर क्रीज में आ चुके हैं अजहर अली
  2. जब यह वाकया हुआ तब अजहर अली 93 रन पर खेल रहे थे
  3. भारत के अम्‍पायर सुंदरम रवि ने प्‍लेयर्स के सामने स्थिति साफ की

ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच मेलबर्न में चल रहे दूसरे टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन अम्‍पायर की ओर से ऐसी चूक देखने को मिली जो क्रिकेट के मैदान में कम ही देखने में आती है. टीवी अम्‍पायर ने मैच के दूसरे दिन अपनी इस गलती से पाकिस्‍तान के अजहर अली को लगभग शतक से वंचित ही कर दिया था. हालांकि अजहर नॉट आउट करार दिए गए. मैच के दूसरे दिन अजहर 139 रन बनाकर नाबाद हैं.  

टिप्पणियां

मैच के पहले दो दिन बारिश की बाधा के के बीच दोनों टीमों के कई खिलाड़ि‍यों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया, लेकिन मैच की खास बात तो फर्स्‍ट सेशन के दौरान टीवी अम्‍पायर रिचर्ड इलिंगबर्थ की बड़ी चूक ह रही. मंगलवार के खेल के दौरान इलिंगबर्थ ने ऐसी चूक की कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर मौजूद दर्शक अवाक रह गए.


यह मौका तब आया जब पाकिस्‍तान टीम के असद शफीक के लगाए गए शॉट पर गेंदबाज जैकसन बर्ड के हाथ को छूती हुई गेंद नॉन स्‍ट्राइकिंग एंड के विकेट पर जा लगी. नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर उस समय अजहर अली थे. रिप्‍ले में साफ दिखा कि गेंद के स्‍टंप को हिट करते समय तक अजहर डाइव लगाकर क्रीज पर पहुंच गए थे, लेकिन ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों की रन आउट की अपील पर टीवी अम्‍पायर इलिंगबर्थ का बड़ी स्‍क्रीन पर फैसला आया 'आउट'. यह फैसला देखते ही जहां कुछ दर्शक हैरान रह गए वहीं कुछ  अजहर के आउट होने की खुशी भी मनाने लगे. अजहर उस समय 93 रन पर थे.


रिप्‍ले में साफ दिखा कि गेंद ने जब स्‍टंप को हिट किया तब तक अजहर अली डाइव लगाकर क्रीज में ला चुके थे. दरअसल, टीवी अम्‍पायर इलिंगबर्थ ने गलती से नॉट आउट के बजाय आउट का बटन दबा दिया था जो एमसीजी की विशाल स्‍क्रीन पर फ्लैश हुआ. हालांकि मैदान पर मैदान भारतीय अम्‍पायर सुंदरम रवि ने खिलाड़ि‍यों को तुरंत बताया कि टीवी अम्‍पायर से गलती से 'आउट' का बटन दब गया है. इस चूक का पता चलने पर दर्शक भी हंसे बिना नहीं रह सके. इस घटना के बाद अजहर अली ने नाबाद शतक बनाते हुए पाकिस्‍तान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement