NDTV Khabar

Australia vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच

Australia vs South Africa Match: इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में भारत के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई. जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया की 11 जुलाई को बर्मिंघम में खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ंत होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Australia vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच

Australia vs South Africa Updates: दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस

नई दिल्ली:

Australia vs South Africa Updates: दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप के आखिरी लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से मात देकर अपने विश्व कप अभियान का अंत किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने कप्तान फॉफ डुप्लेसी के शानदार शतक की बदौलत 6 विकेट पर 325 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.5 ओवर में 315 रन बना सकी और 10 रन के अंतर से मैच हार गई. इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में भारत के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई. जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया की 11 जुलाई को बर्मिंघम में खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ंत होगी. वहीं 9 जुलाई को मैनचेस्टर में टीम इंडिया की न्यूजीलैंड से भिडंत होगी. 

टिप्पणियां

कप्तान फाफ डु प्लेसी के शतक और रासी वान डेर डुसेन के कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 95 रन की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के आखिरी लीग मैच में छह विकेट पर 325 रन बनाये . टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को एडेन मार्कराम (34) और क्विंटोन डिकाक (52) ने उम्दा शुरूआत दी. डु प्लेसी और वान डेर डुसेन ने बल्लेबाजों की मददगार पिच पर तीसरे विकेट के लिये 151 रन की साझेदारी की. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने अपना 12वां शतक पूरा किया . उन्होंने 94 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के जड़े. डुसेन ने पैट कमिंस को छक्का लगाकर टीम के 300 रन पूरे किये. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाये. जेपी डुमिनी ने अपनी आखिरी वनडे पारी में 14 रन बनाये. भारतीय टीम अगर श्रीलंका को हरा देती है और दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया पर जीत मिलती है तो भारत शीर्ष पर रहेगा .ऐसे में वह न्यूजीलैंड से और आस्ट्रेलिया इंग्लैंड से खेलेगा.


ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डेविडन वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मारकस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टॉर्क, जैसन बेहरनडॉर्फ और नॉथन लॉयन

दक्षिण अफ्रीका: फैफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, रैसी वॉन डेर डुसेन, जेपी डुमिनी, ड्वेन प्रेटोरियस, एंडिले फेहलुकवायो, क्रिस मौरिस, कैगिसो रबाडा, इमरान ताहिर और तबरेज शमसी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement