NDTV Khabar

बॉल टेम्‍परिंग विवाद के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान को दिए गए यह निर्देश...

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में हुई बॉल टेम्‍परिंग की घटना के बाद ऑस्‍ट्रेलिया पुरुष क्रिकेट टीम आलोचनाओं के घेरे में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉल टेम्‍परिंग विवाद के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान को दिए गए यह निर्देश...

लैनिंग की कप्‍तानी में ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम इस समय भारत में त्रिकोणीय टी20 सीरीज खेल रही है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बॉल टैम्‍परिंग के बारे में सवालों के जवाब न देने को कहा गया
  2. लैनिंग की कप्‍तानी में इस समय भारत में ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम
  3. विवाद के बाद स्मिथ को पुरुष टीम की कप्‍तानी से हटाया गया है
मुंबई:
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में हुई बॉल टेम्‍परिंग की घटना के बाद ऑस्‍ट्रेलिया पुरुष क्रिकेट टीम आलोचनाओं के घेरे में है. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने इस मामले में सख्‍त रुख अपनाते हुए स्‍टीव स्मिथ को टीम के कप्‍तान और डेविड वॉर्नर को उपकप्‍तान के पद से हटा दिया है. ऑस्‍ट्रेलियाई पुरुष टीम से जुड़े इस विवाद के बीच ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम टी20 टीम की कप्तान मेग लैनिंग के लिए CA की ओर से खास निर्देश जारी हुए हैं. भारत में त्रिकोणीय टी20 सीरीज खेल रही ऑस्‍ट्रेलिया महिला टीम की कप्‍तान लैनिंग को अपने देश की पुरुष टीम के गेंद छेड़छाड़ प्रकरण संबंधित सवालों के जवाब न देने की हिदायत दी गई है. गौरतलब है कि न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन बॉल टेम्‍परिंग की घटना हुई थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम की मीडिया मैनेजर लुसी विलियम्स ने प्रेस कांफ्रेंस के शुरू में यह घोषणा की, ‘निश्चित रूप से मेग यहां महिला टीम के मैचों के बारे में बात करने के लिये है. मैं जानती हूं कि कहीं और काफी कुछ( गेंद छेड़छाड़ प्रकरण) हो रहा है. इसलिये मैं आप लोगों से उम्मीद करती हूं कि आप इस बात का सम्मान करें कि मेग सीरीज में खेल रही हैं और वह यहां इस बारे में बात करने के लिये है कि दक्षिण अफ्रीका में क्या हो रहा है. इसलिये आज पूरी तरह से क्रिकेट संबंधित सवाल पूछे जाएं.’ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम इस समय टी20 त्रिकोणीय सीरीज खेलने यहां आई हुई है जिसमें मेजबान भारत के अलावा तीसरी टीम इंग्लैंड है.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
बातचीत के दौरान मेग ने फॉर्म में चल रहीं भारतीय उप कप्तान स्मृति मंधाना की तारीफ की जिन्होंने40 गेंद में 76 रन की पारी खेली, हालांकि इंग्लैंड ने आज रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को सात विकेट से हरा दिया. उन्होंने कहा, ‘मंधाना बहुत ही अच्छी फॉर्म में है और वह काफी अच्छी खिलाड़ी है और एक बार वह लय में आ जाये तो उसे रोकना काफी मुश्किल है. हमारे लिये अहम होगा कि हम उसे पारी के शुरू में कैसी गेंदबाजी करें और कोशिश करें कि वह जोखिम लेने पर बाध्य हो जाएं.’  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement