NDTV Khabar

एशेज: डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन नहीं चला कंगारू बल्लेबाजों का जोर

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच शनिवार से शुरू हुए एशेज के दूसरे और डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कंगारू बल्लेबाजों को ज्यादा मुखर नहीं होने दिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशेज:  डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन नहीं चला कंगारू बल्लेबाजों का जोर
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच शनिवार से शुरू हुए एशेज के दूसरे और डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कंगारू बल्लेबाजों को ज्यादा मुखर नहीं होने दिया.ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक चार  विकेट के नुकसान पर 209 रन बना लिए हैं. उसकी तरफ उस्मान ख्वाजा ने अर्धशतक (53) जड़ा, तो वहीं डेविड वॉर्नर ने 47 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ ने 40 रन की पारी खेली. अब ऑस्ट्रेलिया की सारी उम्मीदें अब पीटर हैंन्डकॉम्ब और शॉन मार्श पर टिकी हुई है.  हैंन्डकॉम्ब (36) और शॉन मार्श (20) बनाकर खेल रहे हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर देने का जिम्मा इन दोनों के ऊपर कहीं ज्यादा है. 
  इंग्लैंड ने दिन-रात्रि के इस टेस्ट में टॉस जीतने के बाद कंगारुओं को पहले बल्ला थमाया और उसे फायदा भी मिला, जब अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे कैमरून बैनक्रॉफ्ट (10) रन आउट हो गए. इसके बाद वॉर्नर (47) ने उस्मान ख्वाजा (53) के साथ मिलकर टीम को सहारा देने की कोशिश की, लेकिन जमने के बाद वॉर्नर ही नहीं, बल्कि उस्मान भी आउट हो गए. कप्तान स्टीव स्मिथ (40) ने भी अपनी ओर से पुरजोर कोशिश की, लेकिन उनकी यह कोशिशों अंजाम तक पहुंचने से मीलों पहले ही ओवर्टन ने खत्म कर दिया. 

टिप्पणियां
चाय तक बने थे 2 पर 138 रन
इससे पहले एशेज में पहले दिन रात्रि टेस्ट में डिनर ब्रेक तक आस्ट्रेलिया ने दो विकेट गंवाकर 138 रन बनाए थे. चाय के समय ख्वाजा 53 और कप्तान स्टीव 25 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे.  इंग्लैंड ने आस्ट्रेलियाई कप्तान को परेशान करने के तरीके अपनाने की कोशिश की और इस दौरान स्मिथ की स्टुअर्ट ब्राड से बहस भी हुई। इसी सेशन में ख्वाजा को 44 के निजी योग पर जीवनदान भी मिला. वह क्रिस वोक्स की बाउंसर पर डीप बैकवर्ड स्क्वायर पर मार्क स्टोनमैन के हाथों कैच आउट होने से बचे. इसके बाद उन्होंने 26वें टेस्ट में नौंवा अर्धशतक पूरा किया. 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया और भारत के मैचों के बारे में अजय रात्रा की राय
पहले दिन कंगारू बल्लेबाजों के लड़खड़ाने के बाद अब देखने की बात यह होगी कि दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया अपने 204 के स्कोर को कहां तक खींचकर लेकर जाता है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement