NDTV Khabar

INDvsAUS ODI: वनडे सीरीज हारने के बाद यह ट्रॉफी जीतना चाहते हैं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ...

सीरीज के अंतिम वनडे में मिली 7 विकेट की हार के बाद स्मिथ ने कहा, हमने लगातार विकेट गंवाए. कई ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें सुधार करना जरूरी है.

161 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS ODI: वनडे सीरीज हारने के बाद यह ट्रॉफी जीतना चाहते हैं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ...

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन की पिच को 300 रन का विकेट बताया. उन्‍होंने कहा कि इस स्‍कोर तक पहुंचने के लिए जरूरी था कि हमारे शीर्ष चार बल्‍लेबाजों में से कोई एक बड़ी पारी खेलता लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका. सीरीज के अंतिम वनडे में मिली 7 विकेट की हार के बाद स्मिथ ने कहा, हमने लगातार विकेट गंवाए. कई ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें सुधार करना जरूरी है. उन्‍होंने कहा कि भारतीय टीम ने हमें  करारी हार के लिए मजबूर कर दिया. सीरीज टीम इंडिया ने 4-1 के अंतर से जीती. इस हार के लिए हम कोई बहाना नहीं बना सकते क्‍योंकि हमारे ज्‍यादातर खिलाड़ी भारत में काफी क्रिकेट खेल चुके हैं. भारतीय टीम संतुलन के लिहाज से बेजोड़ है. तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने में करीब छह दिन का वक्‍त है. हम अपने देश एक ट्रॉफी लेकर जाना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें : विराट ब्रिगेड के सामने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का समर्पण, सीरीज जीत के हीरो रहे ये 5 खिलाड़ी

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि यह हमारे लिए संतुष्टि देने वाली सीरीज जीत रही. हमारी टीम कई बार दबाव में आई लेकिन हर बार हम अपने प्रदर्शन के बल पर इससे बाहर निकले. हमने जिस तरह का खेल श्रीलंका के खिलाफ दिखाया था, लगभग वैसा ही इस सीरीज में दोहराया. भुवनेश्‍वर और जसप्रीत बुमराह हमारे लिए बेहतरीन साबित हुए. हार्दिक पंड्या इस सीरीज के सबसे बड़े पॉजिटिव रहे.

यह भी पढ़ें : इस कारण रोहित शर्मा के बजाय हार्दिक पंड्या को चुना गया 'मैन ऑफ द सीरीज'

मैच में शतक जमाने वाले रोहित शर्मा ने कहा कि मैं अपने खेल के मजबूत और कमजोर पक्ष से वाफिक हूं. यहां मौसम काफी गर्म था. उन्‍होंने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुझे बेहद पसंद है. ऑस्‍ट्रेलिया बेहद प्रतिस्‍पर्धी टीम है और आसानी से हार नहीं मानती. ऐसे में आप अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देने में कामयाब होते हैं. मैन ऑफ द सीरीज हार्दिक पंड्या ने कहा कि मैं अपनी फिटनेस कपर कड़ी मेहनत कर रहा हूं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलना हमेशा बेहद खास होता है. मुझे इस बात की खुशी है कि मैं मैन ऑफ द सीरीज बना और टीम इंडिया ने सीरीज में जीत हासिल की.

VIDEO: नागपुर वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फिर नंबर-1 बनी टीम इंडिया


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement