Ind vs Aus: स्‍टीव वॉ के पोस्‍ट को आधार बनाकर सौरव गांगुली ने ऑस्‍ट्रेलिया टीम पर यूं साधा निशाना

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)ने ऑस्‍ट्रेलिया की मौजूदा टीम (Australia cricket team) के स्‍तर को लेकर निशाना साधा है.

Ind vs Aus: स्‍टीव वॉ के पोस्‍ट को आधार बनाकर सौरव गांगुली ने ऑस्‍ट्रेलिया टीम पर यूं साधा निशाना

सौरव गांगुली का मानना है कि ऑस्‍ट्रेलिया टीम इस समय बुरे दौर से गुजर रही है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, सबसे खराब दौर से गुजर रही ऑस्‍ट्रेलिया टीम
  • महान खिलाड़ियों को टीम इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट करनी पड़ रही
  • वॉ ने फिंच को प्‍लेइंग XI से बाहर रखने की वकालत की है

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने ऑस्‍ट्रेलिया की मौजूदा टीम (Australia cricket team) के स्‍तर को लेकर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस समय खराब दौर से गुजर रही है. गांगुली ने इस संबंध में ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ (Steve Waugh)की ओर से भारत के खिलाफ सिडनी में होने वाले चौथे टेस्‍ट के लिए संभावित प्‍लेइंग इलेवन को लेकर इंस्‍टाग्राम पर किए गए पोस्‍ट का जिक्र किया है. सौरव ने वॉ की ओर से सिडनी टेस्‍ट के लिए सुझाई गई ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग इलेवन की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, 'ऑस्‍ट्रेलिया टीम की चयन प्रक्रिया इस समय अपने सबसे खराब दौर में है. महान खिलाड़ि‍यों को निर्देश देने के लिए टीम इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट करनी पड़ रही है. ' अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट में स्‍टीव वॉ ने खराब फॉर्म से गुजर रहे ओपनर एरॉन फिंच को टीम से बाहर रखने की वकालत की थी.उन्‍होंने लेग स्पिन आलराउंडर मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschange) को अंतिम एकादश में रखने की वकालत की थी.

सौरव गांगुली की टीम इंडिया को सलाह, नाथन लियोन के खिलाफ अपनाएं 'यह' रणनीति...

स्‍टीव वॉ का मानना है कि मार्कस हैरिस और शॉन मार्श को पारी का आगाज करना चाहिए और उसके बाद उस्मान ख्वाजा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरें. इस पूर्व कप्तान को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले ट्रेविस हेड चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करें और उसके बाद कप्तान टिम पेन, लाबुशेन और मिशेल मार्श जिम्मेदारी संभालें. वॉ ने गेंदबाजी आक्रमण के लिये पैट कमिंस, मिचेल स्टॉर्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड को चुना है.

वीडियो: मेलबर्न टेस्‍ट में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराया

स्‍टीव वॉ की तरह ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग का भी मानना है कि लगातार असफल हो रहे फिंच को हटाकर लाबुशेन को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल करने की जरूरत है. फिंच ने सीरीज में अभी तक 16 रन प्रति पारी की औसत से रन बनाए हैं,  इनमें पर्थ में पहली पारी में बनाए गए 50 रन भी शामिल हैं. पोंटिंग ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा, ‘मुझे लगता है कि लाबुशेन को सीधे अंतिम एकादश में शामिल कर देना चाहिए जिसका मतलब होगा कि फिंच मैच में नहीं खेलेंगे और उस्मान पारी का आगाज करेंगे. मेरी ऐसी राय है.' उन्होंने कहा, ‘लाबुशेन चौथे, हेड पांचवें और मिच मार्श छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. मुझे लगता है कि बल्लेबाजी क्रम इस तरह से होना चाहिए.'

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com