NDTV Khabar

पाक मूल का यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर निकला तो था बैटिंग करने, लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि सब लोटपोट हो गए... Video

1.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक मूल का यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर निकला तो था बैटिंग करने, लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि सब लोटपोट हो गए... Video

फवाद अहमद पूरी तरह तैयार होकर बैटिंग के लिए निकले थे... (फोटो : Twitter)

खास बातें

  1. साथी खिलाड़ी ने आवाज लगाकर बताई गलती
  2. बीच रास्ते से लौटे स्पिनर फवाद अहमद
  3. साथी और विरोधी खिलाड़ियों ने ली चुटकी
नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जो हमेशा के लिए फैन्स के दिल में जगह बना लेती हैं. फिर चाहे वह क्रिकेटरों के बीच विवाद हो, स्लेजिंग हो या कोई अन्य हास्यास्पद घटना. एक ओर जहां ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ के डीआरएस विवाद पर चर्चा जारी है, वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसके बारे में सुनकर हर कोई लोटपोट हो रहा है. यह बात उस समय की है जब पाकिस्तानी मूल का एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बैटिंग के लिए क्रीज की ओर जा रहा था. जब वह बीच रास्ते में ही था, तो उसके एक साथी क्रिकेटर ने पीछे से आवाज लगाकर उसे उसकी गलती की ओर ध्यान दिलाया. फिर क्या था सब ठहाके लगाने लगे. आइए जानते हैं कि इस बल्लेबाज ने आखिर ऐसा क्या किया...  

पाकिस्तानी मूल के इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का नाम फवाद अहमद है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके फवाद घरेलू क्रिकेट में विक्टोरिया की ओर से खेलते हैं और मूलतः लेग स्पिनर हैं. उन्हें आमतौर पर 11वें नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिलता है. यह बात शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी के मैच की है. विक्टोरिया का मुकाबला वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया से था. जब 35 साल के फवाद की बैटिंग की बारी आई, तो वह पैड पहनकर हाथों में दस्ताने चढ़ाते हुए क्रीज की ओर चल दिए. इस प्रकार वह लगभग बैटिंग के लिए पूरी तैयारी कर चुके थे, लेकिन हद तो तब हो गई जब उन्हें पता चला कि उनके हाथ में बैटिंग का अहम हथियार यानी बैट तो है ही नहीं...!

क्या आपने कभी सुना था कि कोई बल्लेबाज बैटिंग के लिए गया हो और उसके पास बैट ही न रहा हो. फवाद को अपनी गलती तब पता चली जब उनकी टीम के एक साथी ने पीछे आवाज लगाकर उन्हें याद दिलाया कि वह बैट तो ड्रेसिंग रूम में ही भूल गए हैं. फिर क्या था बैट लेने के लिए वापस लौट पड़े. यह घटना कैमरे में कैद हो गई और देखेत ही देखते वायरल भी हो गई. खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसका वीडियो पोस्ट किया. इसके बाद कई अन्य खिलाड़ियों ने भी अपने-अपने अनुभव शेयर करने शुरू कर दिए. कुछ ने कहा वह एक बार ग्लव्स भूल गए थे, तो कुछ ने अन्य बातें बताईं...

टिप्पणियां
देखिए Video...
इस बीच विरोधी और उनके साथी खिलाड़ियों को जब यह बात पता चली तो वह हंसने को मजबूर हो गए. फील्डरों को पिच पर हंसी मजाक करते देखा गया. खुद फवाद भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. भले ही फवाद अपना बैट भूल गए और उन्हें वापस लेने जाना पड़ा, लेकिन इसमें एक मजेदार बात यह रही कि वह उस बैट से एक भी रन नहीं बना पाए. मतलब वह शून्य रन पर ही नाबाद रहे. इस बीच उन्होंने सात गेंदों का सामना किया. उनकी टीम विक्टोरिया पहली पारी में 322 रन बनाकर आउट हो गई. इससे पहले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 146 रन बनाए थे.

फवाद ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीन वनडे और दो टी-20 मैच खेले चुके हैं. उन्होंने अंतिम इंटरनेशनल मैच 2013 में खेला था. लेग स्पिनर फवाद के नाम दोनों ही फॉर्मेट में तीन-तीन विकेट दर्ज हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement