ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ फॉकनर पर दो साल की पाबंदी

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ फॉकनर पर दो साल की पाबंदी

जेम्स फॉकनर

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ जेम्स फॉकनर पर मैनचेस्टर की एक अदालत ने गाड़ी चलाने पर दो साल की पाबंदी के साथ साथ 10 हज़ार पाउंड का ज़ुर्माना लगाया है। फॉकनर पर शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप था, जिसे अदालत में फॉकनर ने स्वीकार कर लिया। इस मामले के सामने आने के चलते ही जेम्स फॉकनर को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ होने वाली वनडे सीरीज़ में शामिल नहीं किया गया है।

जेम्स फॉकनर को इस साल मार्च में वर्ल्ड कप फ़ाइनल मुक़ाबले में मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था। वे इन दिनों इंग्लिश काउंटी लंकाशायर की ओर से खेल रहे थे। पिछले महीने की 2 जुलाई को को मैनचेस्टर में शराब के नशे में गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया था। फॉकनर ने तय सीमा से तीन गुनी अधिक मात्रा में शराब का सेवन किया हुआ था और उन्होंने अपनी टोयोटा कार से एक बीएमडब्लूय 3 सीरीज़ की गाड़ी को टक्कर मार दी थी।

मैनचेस्टर की अदालत से मिली सज़ा पर फॉकनर ने अपने मैनेजर के जरिए एक बयान जारी किया है कि जिसमें उन्होंने अपने व्यवहार पर ख़ेद जताया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फॉकनर पर बीते महीने ही अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें आयरलैंड के ख़िलाफ़ होने वाले वनडे मुक़ाबले से बाहर का रास्ता दिखाया था। इसके अलावा उन्हें इंग्लैंड के ख़िलाफ़ होने वाले टी-20 और वनडे सीरीज़ से भी बाहर कर दिया गया था।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com