ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड बून ने डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए की 'बल्लेबाजी'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड बून ने डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए की 'बल्लेबाजी'

डेविड बून (फाइल फोटो)

मुंबई:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड बून का मानना है कि क्रिकेट का भविष्य डे-नाइट टेस्ट में है और जहां भी संभव हो इस प्रारूप को बढ़ावा दिया जाना चाहिए. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के आगामी भारत दौरे को लेकर भी बात की और अपनी टीम को सतर्क रहने के लिए कहा. बून ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भारतीय माहौल में ढलने के लिए खास तैयारी करनी होगी.

बून ने तिरुवनंतपुरम से फोन पर पीटीआई से कहा, ‘‘हां, मुझे लगता है कि डे-नाइट टेस्ट खेल का भविष्य है.’’ बून तस्मानिया के प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के तौर पर भारत आए हैं और ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया में पर्यटन को बढ़ावा दे रहे है.

जुलाई-अगस्त में ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका की अनुभवहीन टीम के खिलाफ उसकी सरजमीं पर 0-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था और बून का मानना है कि भारत आने से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपनी गलतियों में सुधार करना होगा, क्योंकि यहां भी हालात वैसे ही होंगे.

दाएं हाथ के बल्लेबाज 55 साल के बून ने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलियाई होने के नाते यह निराशाजनक है, लेकिन भारत आने से पहले और उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में दोबारा खेलने से पहले खिलाड़ियों को कुछ चीजों पर काम करना होगा और भविष्य को लेकर सकारात्मक रहना होगा, श्रीलंका में की गईं गलतियों से सीखना होगा.’’


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com