NDTV Khabar

बांग्‍लादेश के हाथों मिली हार के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने की अपनी टीम की खिंचाई

बांग्‍लादेश के खिलाफ पहला टेस्‍ट हारने वाली स्‍टीव स्मिथ की टीम को ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया की तीखी आलोचना का शिकार होना पड़ा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बांग्‍लादेश के हाथों मिली हार के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने की अपनी टीम की खिंचाई

बांग्‍लादेश से टेस्‍ट हारने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम वहां के मीडिया के निशाने पर है

खास बातें

  1. हेराल्‍ड सन ने लिखा, आत्‍ममुग्‍धता की शिकार है ऑस्‍ट्रेलिया टीम
  2. इयान चैपल ने कहा, स्मिथ और वॉर्नर पर निर्भर है बल्‍लेबाजी
  3. माइकल क्‍लार्क ने ट्वीट कर बांग्‍लादेश टीम को जीत की बधाई दी
सिडनी : बांग्‍लादेश के खिलाफ पहला टेस्‍ट हारने वाली स्‍टीव स्मिथ की टीम को ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया की तीखी आलोचना का शिकार होना पड़ा है. ढाका टेस्‍ट में मिली 20 रन की हार के बाद यहां के मीडिया ने जहां मेजबान टीम की जमकर तारीफ की, वहीं अपनी टीम को आत्ममुग्धता का शिकार बताया. टेस्ट रैंकिंग में निचले पायदान पर काबिज बांग्लादेश टीम की 101वीं टेस्ट में यह 10वीं जीत हैं जबकि चौथे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया को उन्होंने पहली बार हराया है. कल मैच के चौथे दिन उन्होंने स्टीवन स्मिथ की टीम को 20 रन से पराजित किया.

यह भी पढ़ें: बांग्‍लादेश ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास

मेलबर्न हेराल्ड-सन अखबार के मुताबिक, ‘बांग्लादेश की यह जीत विश्व क्रिकेट के लिये अच्छा संकेत है तो वही आत्मुग्धता में रहने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिये यह काफी शर्मनाक है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अगर वेतन के लिये हड़ताल करते है तो उनको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करें. कम से कम बांग्लादेश से हार कर टीम वैसा नहीं कर रही.’अखबार ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों की वेतन की तुलना करते हुये कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम (बांग्लादेश दौरे पर गये खिलाड़ियों का कुल वेतन) को 26,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर साप्ताहिक वेतन मिलता है जबकि उन्हें हराने वाले बांग्लादेश की टीम के सभी खिलाडियों का साप्ताहिक वेतन लगभग पांच सौ ऑस्ट्रेलियाई डालर है.

टिप्पणियां
वीडियो : श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने टेस्‍ट सीरीज जीती, जडेजा चमके


ऑस्ट्रेलिया के जाने माने खेल लेखक पीटर लालोर ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया एशिया में नहीं जीत सकता. हम औसत दर्जे की क्रिकेट भी नहीं खेल पाये. ऐसा लग रहा कि हमरे बल्लेबाजों को धूल से एलर्जी है. ’पूर्व टेस्ट कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल ने कहा कि इस हार से यह तय हो गयी कि हमारी बल्लेबाजी पूरी तरह स्मिथ और डेविड वार्नर पर निर्भर है. उन्होंने कहा, ‘जैसे से वे आउट हुये टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.’स्मिथ से पहले टीम की कप्तानी करने वाले माइकल क्लार्क ने भी ट्वीट किया, ‘बांग्‍लादेश को शुभकामनाएं.. मुझे नहीं लग रहा था कि मैं ट्वीट करूंगा लेकिन आपको श्रेय देना बनता है.’ (इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement