केरल के तेज गेंदबाजों को गुर सिखाएंगे ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज रहे जैफ थॉमसन

केरल के तेज गेंदबाजों को गुर सिखाएंगे ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज रहे जैफ थॉमसन

जैफ थॉमसन (फाइल फोटो)

कोच्चि:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जैफ थॉमसन केरल क्रिकेट संघ (केसीए) से जुड़ गए हैं और वह अगले दो साल तक केरल के युवा तेज गेंदबाजों को प्रशिक्षण देंगे. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

इसके तहत एक महीने में 15 दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत एक सितंबर से होगी और यह 15 सितंबर तक जारी रहेगा. इसमें 15 चुने हुए तेज गेंदबाजों को प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसमें राज्य के वर्तमान खिलाड़ी तथा कुछ नए प्रतिभाशाली खिलाड़ी शामिल होंगे.

केसीए के अध्यक्ष टी. सी. मैथ्यू ने आईएएनएस को बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन आईडीबीआई- फेडरल बैंक पेस फाउंडेशन के साथ साझेदारी से किया जा रहा है. मैथ्यू ने कहा, "थॉमसन सोमवार को कोच्चि में होंगे और मंगलवार को वह एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. अगले माह वह वायनाड में होने वाले इस कार्यक्रम में शामिल होंगे."

पेस फाउंडेशन इसी प्रकार के एक अन्य कार्यक्रम का आयोजन बेंगलुरू में कर रहा है. थॉमसन (66) इन दोनों में शामिल होंगे तथा खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करेंगे. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को इस कार्यक्रम में टीनू योहानन, रमेश पवार सहित कुछ पूर्व भारतीय खिलाड़ी भी मदद देंगे.

थॉमसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 1972 से 1985 के बीच 51 टेस्ट मैच खेले थे और 200 विकेट हासिल किए थे. गेंदबाज डेनिस लिली के साथ उनकी जोड़ी तेज गेंदबाजों की बेहतरीन जोड़ियों में से एक मानी जाती रही है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com