वेतन मामला : विवाद और बढ़ा, करार नहीं हुआ तो दक्षिण अफ्रीका दौरे का बायकॉट करेगी ऑस्‍ट्रेलिया 'ए' टीम!

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटरों के बीच वेतन विवाद सुलझने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

वेतन मामला : विवाद और बढ़ा, करार नहीं हुआ तो दक्षिण अफ्रीका दौरे का बायकॉट करेगी ऑस्‍ट्रेलिया 'ए' टीम!

ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों का क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से वेतन को लेकर विवाद हल होने के आसार नजर नहीं आ रहे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • खिलाड़ि‍यों के संघ ने सिडनी में आपात बैठक की
  • 12 जुलाई से शुरू होना हैं ऑस्‍ट्रेलिया ए टीम का दौरा
  • किसी खिलाड़ी को खेलने के लिए बाध्‍य नहीं करेंगे : सीए
सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी संघ (एसीए) ने आज कहा कि जब तक नए भुगतान करार पर सहमति नहीं बनती तब तक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया 'ए' के दक्षिण अफ्रीका दौरे का बहिष्कार करेंगे. खिलाड़ियों के संघ ने सिडनी में एक आपात बैठक की जिसमें उन्होंने 12 जुलाई से शुरू होने वाले दौरे के लिये कदम उठाने का फैसला किया कि जब तक शुक्रवार तक एक नए समझौता पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर नहीं हो जाते तब तक खिलाड़ी इस दौरे के बारे में निर्णय नहीं करेंगे.

एसीए के मुख्य कार्यकारी एलिस्टेयर निकोलसन ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरा जारी रखने के लिये एक फैसला होने की जरूरत है. उन्होंने पत्रकारों से कहा, 'वे ऐसा कदम नहीं उठाना चाहते, लेकिन शुक्रवार तक फैसला होने तक वे देश से रवाना नहीं होना चाहते. इसलिये खिलाड़ी योजना के अनुसार शिविर में जा रहे हैं और हम उम्मीद कर रहे हैं कि हम समझौते पत्र के संबंध में कुछ प्रगति करेंगे. राजस्व साझा मॉडल के अहम मुद्दे पर महत्वपूर्ण फैसला होना जरूरी है.' सीए ने इसके जवाब में कहा कि वे किसी भी खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से खेलने के लिये बाध्य नहीं करेंगे.

सीए ने बयान में कहा, 'ऑस्ट्रेलिया 'ए' के लिये यह एक विकास दौरा है जो खिलाड़ियों को उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने का मौका मुहैया कराता है. इसलिये यह हैरानी भरा है कि खिलाड़ी दौरे पर नहीं जाना चाहते. हालांकि सीए ने कभी भी किसी को भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से खेलने के लिये बाध्य नहीं किया है जो खेलना नहीं चाहते और न ही कभी ऐसा करेगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com