Budget
Hindi news home page

टीम इंडिया को तेज गेंदबाजों के जरिये 'टेस्‍ट' करेगी आस्‍ट्रेलियाई टीम

ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम इंडिया को तेज गेंदबाजों के जरिये 'टेस्‍ट' करेगी आस्‍ट्रेलियाई टीम

फाइल फोटो

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों के लिए घोषित अपनी 13 सदस्यीय टीम में अधिक से अधिक तेज गेंदबाजों को रखा है और स्पिनर नाथन लियोन और आलराउंडर शेन वाटसन को इसमें जगह नहीं दी है। चयन समिति का मानना है कि पर्थ, मेलबर्न और सिडनी की पिचें तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होंगी और इसलिए पांच मैचों की सीरीज के कम से कम पहले तीन मैचों में स्पिनर की जरूरत नहीं पड़ेगी।

चयनकर्ताओं ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोएल पैरिस और स्कॉट बोलैंड के रूप में दो नए चेहरे टीम से जोड़े हैं। पैरिस की खासियत गेंद को अच्छी तरह से स्विंग कराने की है। केन रिचर्डसन ने भी टीम में वापसी की है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आखिरी मैच 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कैनबरा में खेला था।

मुख्य तेज गेंदबाजों मिशेल स्टार्क, नाथन कूल्टर नाइल और पीटर सिडल के चोटिल होने के कारण बोलैंड और पैरिस को टीम में शामिल किया गया है। वाटसन, जो बर्न्‍स और जेम्स पैटिनसन को टीम में जगह नहीं मिली है। चयनसमिति के अध्यक्ष रोड मार्श ने कहा कि स्कॉट और पैरिस दोनों ही टीम में जगह बनाने के हकदार थे। उन्होंने कहा, ‘स्कॉट लगातार चयन पैनल को प्रभावित कर रहा था। उसने इस साल अपने राज्य विक्टोरिया की तरफ से बहुत अच्छी गेंदबाजी की। वह निश्चित रूप से शीर्ष स्तर पर इस मौके का हकदार था।’

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement