अभ्‍यास मैच: 19 साल के तेज गेंदबाज ने लिया विराट कोहली का विकेट, यूं मनाया जश्‍न, VIDEO

विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज (Test Series) की तैयारी गुरुवार को यहां क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन (Cricket Australia XI) के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर की.

अभ्‍यास मैच: 19 साल के तेज गेंदबाज ने लिया विराट कोहली का विकेट, यूं मनाया जश्‍न, VIDEO

हार्डी ने विराट कोहली को अपनी ही गेंद पर कैच किया

खास बातें

  • हार्डी ने विराट को अपनी ही गेंद पर कैच किया
  • भारतीय टीम की पारी 358 रन पर सिमटी
  • हार्डी ने 50 रन देकर चार विकेट हासिल किए
सिडनी:

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज (Test Series) की तैयारी गुरुवार को यहां क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन (Cricket Australia XI)के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर की. चार दिवसीय इस अभ्‍यास मैच के पहले दिन का खेल बारिश में धुल गया था. मैच के दूसरे विराट ने 64 रन की बेहतरीन पारी खेलते हुए एक तरह से मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया टीम को उनसे सावधान रहने का संकेत दे डाला. भारतीय टीम के लिए इस मैच में विराट कोहली के अलावा युवा ओपनर पृथ्‍वी शॉ (66), चेतेश्वर पुजारा (54 रन), अजिंक्य रहाणे (56 रन) और हनुमा विहारी (53 रन) ने भी अर्धशतक जमाते हुए बैटिंग का अच्‍छा अभ्‍यास किया. विराट कोहली की इस शानदार पारी के बावजूद पहले दिन का आकर्षण क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन के 19 साल के तेज गेंदबाज एरॉन हार्डी (Aaron Hardie) रहे, जिन्‍होंने टीम इंडिया के कप्‍तान का विकेट हासिल किया. विराट कोहली जैसे दिग्‍गज बल्‍लेबाज का विकेट शायद हार्डी लंबे अरसे तक नहीं भूलेंगे. वैसे हार्डी इससे पहले पिछले वर्ष आयोजित एक अभ्‍यास मैच में इंग्‍लैंड के कप्‍तान और दिग्‍गज बल्‍लेबाज जो रूट का विकेट भी झटक चुके हैं.

Ind vs Aus: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने फिर की कोहली की तारीफ, कही यह बात


हार्डी (Aaron Hardie) ने विराट कोहली को 64 रन के स्‍कोर पर अपनी ही गेंद पर कैच किया. एडिलेड में 6 दिसंबर से होने वाले पहले टेस्‍ट के पूर्व इस अभ्‍यास मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम पहली पारी में 358 रन बनाकर आउट हुई. टीम इंडिया के कप्‍तान ने अपनी इस पारी में सात चौके और एक छक्‍का लगाया. हार्डी ने भारत की पहली पारी के दौरान 13 ओवर में 50 रन देकर चार विकेट हथियाए. वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया का यह युवा तेज गेंदबाज अंडर17 और अंडर 19 वर्ग में अपने राज्‍य की कप्‍तानी कर चुका है. हॉर्डी को ऑस्‍ट्रेलिया का भविष्‍य का गेंदबाज माना जा रहा है.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ इस अभ्‍यास मैच के पहले दिन का खेल बारिश के कारण संभव नहीं हो पाया था. मैच के दूसरे दिन आज बल्‍लेबाजी के दौरान केएल राहुल ने फिर निराश किया, वे केवल तीन रन बना पाए. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चार टेस्‍ट मैच की सीरीज का पहला टेस्‍ट 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाना है.