यह ख़बर 02 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भयावह ऑस्ट्रेलियाई दौरा खत्म, अब निगाहें एशिया कप पर

खास बातें

  • श्रीलंका की ऑस्ट्रेलिया पर नौ रन की रोमांचक जीत के साथ ही भारतीय टीम का लगभग ढाई महीने तक चला ऑस्ट्रेलियाई दौरा समाप्त हो गया।
नई दिल्ली:

श्रीलंका की ऑस्ट्रेलिया पर नौ रन की रोमांचक जीत के साथ ही भारतीय टीम का लगभग ढाई महीने तक चला ऑस्ट्रेलियाई दौरा समाप्त हो गया लेकिन खिलाड़ियों को जल्द ही बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप में एक और परीक्षा से गुजरना पड़ेगा।

भारत का त्रिकोणीय श्रृंखला में भविष्य ऑस्ट्रेलिया की जीत पर टिका था लेकिन श्रीलंका ने मेलबर्न में मेजबान देश को हराकर फाइनल्स में जगह बना ली। इसका मतलब है कि भारतीय खिलाड़ी अब जल्द ही स्वदेश लौट आएंगे।

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम को हालांकि केवल एक सप्ताह के विश्राम का समय मिलेगा क्योंकि उसे इसके बाद एशिया कप खेलने के लिए बांग्लादेश जाना है। एशिया कप 11 मार्च से शुरू होगा और भारत अपना पहला मैच 13 मार्च को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा। इसके बाद वह 16 मार्च को बांग्लादेश और 18 मार्च को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। भारतीय इस टूर्नामेंट में जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलियाई दौरे की कड़वी यादें भुलाना चाहेंगे जहां उन्हें चार टेस्ट मैचों के अलावा त्रिकोणीय श्रृंखला में भी मुंह की खानी पड़ी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एशिया कप में फिर से सभी की निगाहें सचिन तेंदुलकर पर टिकी रहेंगी जो पिछले एक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं। तेंदुलकर को शतकों का शतक पूरा करने के लिए केवल एक शतक का इंतजार है।