कोरोना वायरस के खौफ के बावजूद व‍िपक्षी प्‍लेयर्स से हाथ म‍िलाना जारी रखेंगे ऑस्‍ट्रेल‍ियाई क्र‍िकेटर

ऑस्ट्रेलियाई टीम को चैपल-हेडली ट्रॉफी के तहत शुक्रवार से न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम के कोच जस्‍ट‍िन लैंगर ने साफ कर दिया है कि टीम ड्रेसिंग रूम या फिर मैदान में किस तरह एक-दूसरे से मिलती है, इस प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

कोरोना वायरस के खौफ के बावजूद व‍िपक्षी प्‍लेयर्स से हाथ म‍िलाना जारी रखेंगे ऑस्‍ट्रेल‍ियाई क्र‍िकेटर

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साफ क‍िया है कि कोरोना वायरस के खौफ के बावजूद वह हाथ मिलाना जारी रखेगी

खास बातें

  • कोच जस्‍ट‍िन लैंगर बोले, हमारे पास पर्याप्‍त हैंड सेनेटाइजर
  • इस कारण हमारी टीम हाथ म‍िलाने से नहीं घबराती
  • इंग्‍लैंड टीम कर चुकी है श्रीलंका दौरे में हाथ नहीं म‍िलाने का फैसला
मेलबर्न:

Australian Team: सारी दुन‍िया पर इस समय कोरोना वायरस (Corona virus) का खौफ है. खेल जगह भी इससे अछूता नहीं है. कोरोना वायरस के खतरे के चलते कई बड़े टूर्नामेंट स्‍थग‍ित या रद्द करने पड़े हैं. क्र‍िकेट की बात करें तो कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने विपक्षी खिलाड़ियों और फैन्स के साथ-साथ हाथ मिलाना (Hand shake) बंद कर दिया है. बहरहाल, ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Team) ने साफ कर दिया है कि वह हाथ मिलाना जारी रखेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साफ कर दिया है कि उसके पास पयाप्त हैंड सेनेटाइजर्स हैं और इसी कारण वह हाथ मिलाने से नहीं घबराती.

बांग्‍लादेश क्र‍िकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, मुर्तजा और शाक‍िब सेंट्रल कांट्रेक्‍ट से बाहर

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer)के हवाले से लिखा है, "हम हाथ मिलाना जारी रखेंगे. हमारे किट में पर्याप्त मात्रा में हैंड सेनेटाइजर्स हैं." ऑस्ट्रेलियाई टीम  को चैपल-हेडली ट्रॉफी के तहत शुक्रवार से न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. लैंगर ने साफ कर दिया है कि टीम ड्रेसिंग रूम या फिर मैदान में किस तरह एक-दूसरे से मिलती है, इस प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं किया गया है. गौरतलब है क‍ि कोरोनावायरस के दुनियाभर में अब तक एक लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है. अब तक इस संक्रामक बीमारी से 3000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England cricket Team) इस समय श्रीलंका के दौरे पर है और वहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों ने श्रीलंका के खिलाड़ियों से हाथ न मिलाने का फैसला लिया है. मीडिया से बात करते हुए इंग्‍लैंड के टेस्‍ट टीम के कप्‍तान जो रूट ने कोरोना वायरस को बेहद खतरनाक बताया. उन्होंने कहा, "इस बीमारी से दक्षिण अफ्रीका में टीम के सदस्यों को परेशानी का सामना करना पड़ा.  इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए हमारी मेडिकल टीम ने हम सभी को यह एक व्यावहारिक सलाह दी है और हम इसका पालन करेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com