Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद कोच लेहमैन ने कहा, 4 को छोड़कर ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोई खिलाड़ी सुरक्षित नहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद कोच लेहमैन ने कहा, 4 को छोड़कर ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोई खिलाड़ी सुरक्षित नहीं

नैथन लियोन का स्थान भी खतरे में है (फाइल फोटो)

होबार्ट:

श्रीलंका से टेस्ट में 3-0 से, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसी की धरती पर 5-0 से वनडे सीरीज हारने और अब अपनी ही धरती पर प्रोटियाज के के खिलाफ ही टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में खलबली मच गई है. पूर्व खिलाड़ियों से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट तक टीम चयन को सही नहीं बता रहे हैं और उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं. इन सबसे दुखी ऑस्ट्रेलिया को कोच डेरेन लेहमन ने खिलाड़ियों के चेताते हुए कहा है कि केवल 4 खिलाड़ियों का स्थान ही टीम में पक्का है और अन्य सभी अपना स्थान सुरक्षित न समझें.

गौरतलब है कि होबार्ट टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 20 ओवर के भीतर 32 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे और उसे 80 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था. स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली इस टीम की बल्लेबाजी लगातार फ्लॉप हो रही है. यह इस साल उसकी लगातार पांचवीं बड़ी टेस्ट हार है.

लेहमन के कोच बने रहने को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. गौरतलब है कि उनका कार्यकाल अगस्त में ही 2019 तक के लिए बढ़ाया गया था. ऐसे में टीम के प्रदर्शन से परेशान लेहमैन ने कहा है कि एडिलेड में होने वाले सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच से पहले टीम में निश्चित रूप से बदलाव किए जाएंगे. यह मैच डे-नाइट होगा.


होबार्ट टेस्ट समय से पहले खत्म हो जाने के बाद अब विकेटकीपर पीटर नेविल और स्पिनर नैथन लियोन सहित सभी बल्लेबाजों को इस सप्ताह घरेलू शेफील्ड शील्ड में खेलना होगा. इसके बाद ही रविवार को अंतिम टेस्ट के लिए टीम का चयन होगा.

चयनकर्ताओं के साथ टीम चयन में भूमिका निभाने वाले कोच लेहमन ने कहा कि केवल स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका स्थान टीम में पक्का है. अन्य सभी को वापसी के लिए अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा.

लेहमन ने पत्रकारों से कहा, 'हमें बुरा प्रदर्शन करने वालों को हटाना होगा और हमें बेस्ट ग्यारह खिलाड़ी चुनने होंगे'.

उन्होंने कहा, "इस टेस्ट मैच में खेले कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया है और उन्हें शील्ड में खेलने का मौका मिला है, जिससे वे उसमें सुधार कर सकें. मेरा मानना है कि हेजलवुड ने शानदार खेल दिखाया था. स्टार्क भी अच्छी तरह वापसी कर रहे हैं और फिर स्मिथ व वॉर्नर भी ऐसा ही कुछ कर रहे हैं.'

टिप्पणियां

लेहमन ने कहा, "इन खिलाड़ियों को छोड़कर सभी को कुछ रन बनाने होंगें और विकेट लेना होगा. शील्ड क्रिकेट के 4 दिन बेहद अहम होंने जा रहे हैं.''

ऑस्ट्रेलिया के जिन खिलाड़ियों पर तलवार लटक रही है, उनमें 37 साल के एडम वोजेस, ओपनर जो बर्न्स, कैलम फर्ग्यूसन और स्पिनर नैथन लियोन शामिल हैं. लियोन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में केवल दो विकेट ही लिए हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... ट्रेनों में तत्‍काल रिजर्वेशन कराने वालों के लिए खुशखबरी! रेलवे ने उठाया यह बड़ा कदम

Advertisement