Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

AUSvsSA : लगातार हार से परेशान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की उम्मीद घायल मिचेल स्टार्क पर टिकी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUSvsSA : लगातार हार से परेशान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की उम्मीद घायल मिचेल स्टार्क पर टिकी

मिचेल स्टार्क को अभ्यास उपकरणों से चोट लगी थी (फाइल फोटो)

पर्थ:

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 5-0 से करारी मात दी थी. अब ऑस्ट्रेलिया को अपनी ही धरती पर दक्षिण अफ्रीका से ही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम की मूल समस्या उनकी मजबूत कड़ी गेंदबाजी है और इसी वजह से उनका प्रदर्शन पिछली कुछ सीरीज में आशा के अनुरूप नहीं रहा है. सीरीज का पहला टेस्ट गुरुवार से पर्थ में खेला जाएगा. ऐसे में उसकी उम्मीदें चोटिल मुख्य तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जानी-पहचानी घरेलू पिचों पर टिकी रहेगी. गौरतलब है कि स्टार्क के बाएं पांव में चोट लगी थी और वह घुटने पर पैड लगाकर खेलेंगे. सितंबर में अभ्यास से जुड़े उपकरणों से टकराने के कारण वह चोटिल हो गए थे और उनके पांव में 30 टांके लगाए गए थे. उन पर मेडिकल स्टाफ करीबी निगाह रखे हुए है.

ऑस्ट्रेलिया ने जुलाई-अगस्त में श्रीलंका के हाथों 0-3 से करारी हार के बाद टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक स्थान गंवा दिया था और इसके बाद उसे दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 5-0 से शिकस्त दी थी. दक्षिण अफ्रीका को अपने प्रभावशाली कप्तान एबी डिविलियर्स की कमी खलेगी, जो कोहनी की चोट से उबर रहे हैं, लेकिन उसने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दो सीरीज जीती हैं, जिससे मेजबान टीम पर अतिरिक्त दबाव रहेगा.


ऑस्ट्रेलिया पिछले दिनों की पराजयों को भुलाकर वापसी करने में सफल रहता है या नहीं यह काफी हद तक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क और उसके बल्लेबाजों पर निर्भर करेगा. ऑस्ट्रेलिया इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ भी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा. अब तक 28 टेस्ट मैंचों में 115 विकेट लेने वाले स्टार्क ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की अगुवाई करने के लिये तैयार हैं. हालांकि वह अब भी दुर्घटना से पूरी तरह नहीं उबरे हैं. पूरे घुटने पर पैड लगाने से वह क्षेत्ररक्षण करते समय डाइव भी लगा सकेंगे.

टिप्पणियां

स्टार्क ने कहा, ‘‘इससे खून नहीं निकल रहा है. यह अच्छी तरह से ठीक हो रहा है. मैं अधिक से अधिक तेजी से गेंदबाजी करने की कोशिश करूंगा.’’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Delhi Violence: घायल एसीपी की आपबीती, क्या हुआ था उस दिन जब हिंसक भीड़ ने घेरा...

Advertisement