AUSW vs NZW: न्यूजीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलियाई महिलाएं सेमीफाइनल में पहुंचीं

AUSW vs NZW: न्यूजीलैंड पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 151 रन ही बना सकी. आखिरी ओवर में कीवी टीम को जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी, लेकिन..

AUSW vs NZW: न्यूजीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलियाई महिलाएं सेमीफाइनल में पहुंचीं

AUSW vs NZW: मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को यहां जंक्श्न ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के मैच में न्यूजीलैंड को चार रनों से हरा सेमीफाइनल में जगह बना ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए मौजूदा विजेता ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर खड़ा किया. न्यूजीलैंड पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 151 रन ही बना सकी. आखिरी ओवर में कीवी टीम को जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी, लेकिन कैटी मार्टिन एक चौके और एक छक्का लगाने के बाद भी टीम को जरूरी रनों तक नहीं पहुंचा पाई. मार्टिन 18 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगा 37 रन बनाकर नाबाद रहीं. उनके साथ लेघ कास्पेरेक तीन रन बनाकर नाबाद लौटीं.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे प्रतिक्रिया रही प्रशंसकों की टीम विराट की सीरीज हार पर

न्यूजीलैंड के ऊपरी क्रम ने टीम को मैच में बनाए रखा था. कप्तान सोफी डेविने ने 31, रचेल प्रीस्ट ने 17, सुजी बेट्स ने 14, मैडीसन ग्रीन ने 28 रन बना न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा था, लेकिन निचले क्रम में कुछ विकेट लगातार गिर जाने के कारण टीम पर भार आ गया जिसे मार्टिन अपनी ताबड़तोड़ पारी के बाद भी कम नहीं कर सकीं.

यह भी पढ़ें: Nz vs Ind 2nd Test: इस वजह से विराट ने रिद्धिमान साहा पर ऋषभ पंत को तरजीह दी

ऑस्ट्रेलिया के लिए मेगन शट और जॉर्जिया वारेहम ने तीन-तीन विकेट लिए. जोनासेन ने एक सफलता हासिल की. वारेहम को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.इससे पहले, बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर ऑस्ट्रेलिया ने सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. उसके लिए सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने सबसे ज्यादा 60 रनों की पारी खेली.

Newsbeep

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अपनी पारी में मूनी ने 50 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा दो छक्के लगाए. कप्तान मेग लेनिंग ने 21, एश्ले गार्डनर ने 20, एलिसा पैरी ने 21, रन बनाए. रचेल हायनेस ने नाबाद 19 रनों का योगदान दे टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया.