NDTV Khabar

अक्षर पटेल आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंचे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अक्षर पटेल आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंचे

अक्षर पटेल की फाइल तस्वीर

दुबई:

भारत के बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने सोमवार को वनडे गेंदबाजों के लिए जारी आईसीसी रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंकिंग हासिल की, जबकि जसप्रीत बुमराह और धवल कुलकर्णी ने भी जिम्बाब्वे के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज के बाद प्रगति की है।

पटेल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन विकेट हासिल किए थे। वह भारत के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन से महज तीन स्थान पीछे हैं। तेज गेंदबाज बुमराह सीरीज में नौ विकेट चटकाकर सबसे सफल गेंदबाज थे और वह 125 पायदान से 97वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कुलकर्णी ने सीरीज में पांच विकेट झटके थे, जिससे उन्हें 29 पायदान का फायदा हुआ और वह 88वें स्थान पर पहुंच गए।

सुनील नरेन नंबर-1 वनडे गेंदबाज
वेस्ट इंडीज के स्पिनर सुनील नरेन ने नंबर एक स्थान पर वापसी की है। वह सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट से तीन अंक से आगे थे। यह ऑफ स्पिनर त्रिकोणीय सीरीज में अब तक आठ विकेट चटकाकर बोल्ट से 28 अंक आगे हैं।


दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर तीन पायदान की छलांग से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस स्पिनर ने अब तक त्रिकोणीय सीरीज में 13 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें वेस्ट इंडीज के खिलाफ करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 45 रन देकर सात विकेट भी शामिल है।

बल्लेबाजों में दिलशान, विलियम्सन और गुप्टिल को फायदा
बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन और मार्टिन गुप्टिल को जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति और क्विंटन डि कॉक के साधारण प्रदर्शन से तालिका में ऊपर पहुंचने का फायदा मिला। दिलशान और विलियम्सन अब संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं, जबकि गुप्टिल भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के सातवें (दो पायदान नीचे) स्थान और डि कॉक के आठवें (चार पायदान नीचे) स्थान पर पहुंचने के बाद छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

टिप्पणियां

डिविलियर्स बल्लेबाजों में नंबर-1 पर काबिज
शीर्ष 10 से बाहर ऑस्ट्रेलिया की डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और जॉर्ज बेली की तिकड़ी ने ऊपर की ओर कदम बढ़ाए हैं। वार्नर त्रिकोणीय सीरीज में 165 रन से तीसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, जिससे उन्हें तीन पायदान का फायदा हुआ है और अब वह 12वें स्थान पर हैं। स्मिथ दो पायदान की छलांग से 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पांच मैचों की चार पारियों में 140 रन जुटाए, जबकि बेली को एक पायदान का फायदा हुआ और अब वह 17वें स्थान पर हैं। एबी डिविलियर्स का 200वां वनडे मैच बारबाडोस में महज छह गेंद का रहा, लेकिन वह नंबर एक रैंकिंग पर काबिज हैं। उनके बाद विराट कोहली 79 अंक पीछे दूसरे नंबर पर हैं, जबकि हाशिम अमला तीसरे स्थान पर हैं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement