गावस्‍कर को गलत साबित किया अक्षर ने, 6 ओवर, सारे मेडन और 4 विकेट

गावस्‍कर को गलत साबित किया अक्षर ने, 6 ओवर, सारे मेडन और 4 विकेट

अक्षर पटेल की फाइल फोटो (सौजन्य : AFP)

बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की करिश्माई गेंदबाजी के चलते भारत- ए ने केरल के वायानाड में खेले गए सीरीज के दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका- ए को पारी और 81 रनों से हरा दिया। पटेल ने छह ओवर किए, जिनमें सभी ओवर मेडन रहे और उन्होंने चार विकेट लिए।

श्रीलंका दौरे पर अक्षर पटेल के टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर सुनील गावस्‍कर ने कहा था कि अक्षर अच्‍छे स्पिनर नहीं हैं। वह गेंद को स्पिन नहीं करा पाते। उन्‍हें गेंदबाजी में काफी मेहनत करने की जरूरत है। पर अब अक्षर ने अपने शानदार प्रदर्शन से इस आलोचना को गलत साबित कर दिया है।

दक्षिण अफ्रीका- ए ने अपनी पहली पारी में 260 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत-ए ने 8 विकेट पर 417 रन बनाकर पारी समाप्ति की घोषणा की। इसके जवाब में दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका-ए की टीम महज 76 रनों पर सिमट गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत-ए के इस जीत के हीरो अक्षर पटेल साबित हुए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका-ए की पहली पारी में 5 विकेट चटकाए। उसके बाद बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद 69 रनों की पारी खेली। इसके बाद दूसरी पारी में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 6 ओवर में सभी ओवर मेडन फेंकते हुए चार विकेट झटक कर मेहमान टीम की पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई।

भारत की इकलौती पारी में अभिनव मुकुंद ने 72, कप्तान अंबाटति रायडू ने 71 और जीवनजोत सिंह ने 52 रनों का योगदान दिया था। इस जीत के साथ ही दोनों टीमों के बीच दो अनऑफिशियल टेस्ट मैचों की सीरीज भारत-ए ने 1-0 से जीत ली है।