अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में लेने पर उठे सवाल, क्या है हार्दिक पटेल कनेक्शन?

अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में लेने पर उठे सवाल, क्या है हार्दिक पटेल कनेक्शन?

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

ट्विटर पर तमाम लोगों ने अक्षर पटेल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंदौर में वनडे प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर सवाल उठाया और पूछा है कि क्या अक्षर पटेल का टीम में चयन कहीं गुजरात में पटेलों के लिए आरक्षण की मांग करने वाले हार्दिक पटेल से जुड़ा हुआ तो नहीं है। हार्दिक पटेल ने अपनी इस मांग के समर्थन में लाखों लोगों को सड़कों पर उतार कर अपनी शक्ति का प्रदर्शन भी किया था।

टी-20 में अक्षर पटेल ने दिए सबसे ज्यादा रन
बता दें कि बाएं हाथ के इस स्पिनर ने हाल ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में सबसे ज्यादा रन दिए थे। सीरीज में अपने छह ओवरों में अक्षर पटेल ने 62 रन दिए थे। यह सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि ज्यादा तजुर्बेकार और फॉर्म में चल रहे लेग-स्पिनर अमित मिश्रा को बाहर बिठा दिया गया।

टीम इंडिया में भी लागू हुई आरक्षण नीति!
ट्विटर पर तमाम लोगों ने कटाछ कर पूछा है कि क्या अक्षर पटेल को टीम में किसी आरक्षण नीति के तहत शामिल किया गया है।

जानकारों ने उठाए सवाल
मिश्रा को बाहर रखने पर तमाम क्रिकेट के जानकारों ने सवाल उठाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने मिश्रा को न लिए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि टीम में गेंदबाजों के चयन के मुद्दे पर कप्तान धोनी नर्वस हो जाते हैं।

अनिल कुंबले की राय
पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने भी अपनी राय कुछ इन शब्दों में दी, कहा - दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर मिश्रा भले ही कानपुर में कोई नियंत्रण नहीं रख पाए थे, लेकिन इस मैच में पांचवां गेंदबाज तो उन्हें ही रखा जाना चाहिए था।

पिछले मैच में अक्षर पटेल ने डेल स्टेन की गेंद पर एलबीडब्लूय आउट होने से पहले 27 गेंदों पर 13 रन बनाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजकोट के मैच पर बाधा पहुंचाने की हार्दिक पटेल की अपील
उल्लेखनीय है कि 22 साल के हार्दिक पटेल ने पाटीदार समाज के लिए सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग को लेकर जोरदार आंदोलन चला रखा है। हार्दिक पटेल ने गुजरात के राजकोट में रविवार को होने वाले मैच में बाधा पहुंचाने की घोषणा की है। उन्होंने पटेल समुदाय के लोगों का आह्वान किया है कि वे बड़ी तादाद में सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के राजकोट के क्रिकेट मैदान में पहुंचे और मैच होने से रोकें।

जानकारी यह भी है कि पाटीदार समाज के करीब 1000 लोगों ने 27000 की क्षमता वाले इस स्टेडियम में होने वाले क्रिकेट मैच के टिकट खरीदे हैं।