NDTV Khabar

अजहर अली पाकिस्‍तान के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं : वहाब रियाज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अजहर अली पाकिस्‍तान के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं : वहाब रियाज

अजहर अली ने मेलबर्न टेस्‍ट में दोहरा शतक बनाया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में अजहर ने बनाया दोहरा शतक
  2. वहाब रियाज बोले, अजहर ने टीम के लिए लगातार रन बनाए हैं
  3. एक तिहरा शतक भी इस बल्‍लेबाज के नाम पर दर्ज है
मेलबर्न:

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में दोहरा शतक (नाबाद 205 रन) रन बनाने वाले अपनी टीम के बल्‍लेबाज अजहर अली की जमकर प्रशंसा करते हुए इस ओपनर को मुल्‍क के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक बताया है. अजहर की इस पारी की बदौलत पाकिस्‍तानी टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में 9 विकेट पर 443 रन बनाने के बाद पारी घोषित की.

इस दौरान अजहर ने करियर का 12वां टेस्‍ट शतक जमाया. इस दोहरे शतक के पहले अजहर टेस्‍ट क्रिकेट मे एक तिहरा शतक भी बना चुके हैं. ओपनर अजहर की पारी की प्रशंसा करते हुए वहाब ने कहा कि 31 साल का यह बल्‍लेबाज इस पारी के बाद देश के खास बल्‍लेबाजों की सूची में स्‍थान बनाने का हकदार है. उन्‍होंने कहा, अजहर ने खुद को पाकिस्‍तान के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक साबित किया है. पिछले करीब छह सालों में उनका औसत 46 के आसपास रहा है, इससे पता चलता है कि इस बल्‍लेबाज ने टीम के लिए निरंतर रन बनाए हैं.

टिप्पणियां

रियाज ने कहा कि अजहर काफी फोकस्‍ड बल्‍लेबाज है और पाकिस्‍तानी टीम के लिए निरंतर अच्‍छा करता है. उसकी कड़ी मेहनत टीम के लिए उपयोगी साबित हो रही है. मैच के दूसरे दिन अजहर 139 रन बनाकर नाबाद थे. आज तीसरे दिन उन्‍होंने दोहरा शतक पूरा किया और नाबाद रहे. गौरतलब है कि अपनी इस शतक पारी के साथ अजहर एक वर्ष में 1000 या इससे अधिक रन बनाने वाले पाकिस्‍तान के पांचवें बल्‍लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले मोहसिन खान, इंजमाम-उल-हक, मोहाम्‍मद यूसुफ और यूनुस खान ने यह गौरव हासिल किया है. यूनुस इस कारनामे को दो बार अंजाम दे चुके हैं.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement